अंबेडकर स्मारक शिलान्यास को लेकर बोली मायावती, कहा- नाटक...
अंबेडकर स्मारक शिलान्यास को लेकर बोली मायावती, कहा- नाटक...
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में विधानसभा चुनाव से पूर्व भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को लेकर सियासत तेज हो गई है। एक ओर मंगलवार को लखनऊ में डॉ। भीमराव आंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केन्द्र का शिलान्यास हुआ। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के इस कदम को मायावती ने 'नाटकबाजी' करार दिया। इसपर मंत्रीमंडल मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर हमला भी बोला। मौर्य ने बताया कि भाजपा के इस कदम से मायावती को खुश होना चाहिए।

आपको बता दें कि मंगलवार को लखनऊ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारत रत्न डॉ। भीमराव आंबेडकर स्मारक और सांस्कृतिक केन्द्र का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। अंबेडकर की याद में भाजपा सरकार द्वारा स्मारक एवं सांस्कृतिक केन्द्र बनाने पर मायावती ने ट्वीट कर हमला बोला था।

बसपा प्रमुख मायावती ने चार ट्वीट्स करके बताया था कि करोड़ों शोषित-पीड़ित का सत्ता के तकरीबन पूरे वक़्त उपेक्षा व उत्पीड़न करते रहने के पश्चात् अब विधानसभा चुनाव के नजदीक उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार द्वारा बाबा साहेब के नाम पर ’सांस्कृतिक केन्द्र’ का शिलान्यास करना यह सब नाटकबाजी नहीं तो और क्या है? अब इसपर मंत्रिमंडल के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान आया। उन्होंने बताया, 'मायावती को खुश होना चाहिए कि बाबा साहब का स्मारक बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्च स्तरीय मीटिंग, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल

न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलियाई राज्यों के साथ फिर शुरू करेगा यात्रा

कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 19 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मानसून सत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -