UP मदरसा बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन से होगी परीक्षा
UP मदरसा बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन से होगी परीक्षा
Share:

लखनऊ: यूपी मदरसा शिक्षा परिषद ने उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। प्रदेश में 1।70 लाख से ज्यादा विद्यार्थी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले हैं जिनके लिए बोर्ड परीक्षाओं की दिनांक जारी कर दी गई हैं। जारी शेड्यूल के मुताबिक, परीक्षाएं बुधवार 17 मई से आरम्भ होंगी। मंगलवार रात सभी मदरसों के प्रधानाचार्य एवं प्रबंधकों को परीक्षा की डेटशीट भेज दी गई है। 

परीक्षाएं 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। पहली शिफ्ट प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। मौलवी/मुंशी (सेकेंडरी) की परीक्षाएं पहली शिफ्ट में होंगी जबकि आलिम (सीनियर सेकेंडरी), कामिल व फाजिल की परीक्षाएं दूसरी शिफ्ट में होंगी। बुधवार 24 मई को परीक्षाएं समाप्त होंगी। एग्‍जाम शेड्यूल का ऐलान मदरसा बोर्ड के रजिस्‍ट्रार जगमोहन सिंह ने किया। 

आपको बता दें कि मंगलवार को यूपी माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। कक्षा 10वीं में प्रियांशी सोनी एवं कक्षा 12वीं में शुभ छपरा टॉपर बने हैं। उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं इस साल 16 फरवरी से 03 मार्च तक एवं 12वीं की परीक्षाएं 16 फरवरी से 04 मार्च तक आयोजित की गई थीं। रिजल्‍ट बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल upmsp।edu।in पर चेक करने के लिए उपलब्‍ध है।

पहले की दोस्ती फिर दिया शादी का झांसा और चार साल तक करता रहा शोषण

घर पर छापेमारी करने पहुंची बिजली निगम की टीम, मकान मालिक की हुई मौत

2 वर्ष की मासूम को स्कार्पियो ने कुचला, परिजनों में बढ़ा आक्रोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -