Trump In India: ताज महल की सुंदरता देख दीवाने हुए ट्रम्प, कहा- थैंक्यू इंडिया
Trump In India: ताज महल की सुंदरता देख दीवाने हुए ट्रम्प, कहा- थैंक्यू इंडिया
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार ने आज यानी सोमवार 24 फरवरी 2020 को ताजमहल के नज़ारे देखे. जंहा दुनिया के 7 अजूबों में शुमार ताज की खूबसूरती को देखकर ट्रंप मंत्रमुग्ध हो गए थे. वहीं उन्होंने ताजमहल को भारत की सांस्कृतिक विभिन्नता व समृद्ध संस्कृति की पहचान बताया. ट्रंप का एयरफोर्स वन खेरिया एयरपोर्ट पर तय समय से आधा घंटे पहले करीब 4.15 बजे उतरा. यहां पहुंचने का प्रस्तावित वक्त 4.45 बजे था. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद भी आए. खेरिया एयरपोर्ट पर ट्रंप परिवार का भव्य स्वागत किया गया.  

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रंप का स्वागत किया. यहां उनके स्वागत के लिए मयूर नृत्य का कार्यक्रम हुआ. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मयूर नृत्य देखकर राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी पत्नी मंत्रमुग्ध हो गए. ट्रंप ने कलाकारों के लिए वेलडन का साइन बनाया और गुड, ग्रेट बोला. इस दौरान उनकी बेटी इवांका भी ताली बजाती रहीं. एयरपोर्ट से निकलकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला होटल अमर विलास में पहुंचा. यहां से गोल्फ कार्ट में ताजमहल देखने के लिए वे रवाना हुए. ट्रंप ने पत्नी मेलानिया संग करीब एक घंटा ताजमहल में भ्रमण किया. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने गाइड नितिन के साथ ताजमहल की बारीकियों को जाना. गाइड ने उन्हें ताजमहल का इतिहास बताया. गाइड द्वारा बताई बातों को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने बेहद गौर से सुना. जंहा इस बात का पता चला है कि ट्रंप-मेलानिया जब ताजमहल पहुंचे तो सूर्यास्त से पहले का समय था. जंहा सुनहरी धूप से ताज का संगमरमरी हुस्न और हसीन हो गया. ट्रंप और मेलानिया मुख्य गुबंद के अंदर भी गए और शाहजहां-मुमताज की कब्रों की प्रतिकृति को देखा. 

टीचर ने रचा इतिहास, अपने सेविंग से कराई बच्चों को हवाई यात्रा

ससुराल की संपत्ति हथियाने के लिए दामाद ने बनाया घिनोना प्लान, हुआ गिरफ्तार

युवक की पैंट से निकला भयानक कोबरा, अटक गई लोगों की सांसें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -