लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, हालत बहुत नाजुक
लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, हालत बहुत नाजुक
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत इस समय बहुत अधिक नाजुक बनी हुई है। जी दरअसल उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई है जिसके चलते उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। आपको हम यह भी बता दें कि कल्याण सिंह बीते काफी समय से लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं। बीते शनिवार को उनकी तबीयत अचानक से खराब हो गई, उसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसन विभाग लाया गया और यहाँ डॉक्टर्स ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है। अब पीजीआई के डॉक्टर्स ने बयान दिया है कि कल्याण सिंह की हालत फिलहाल स्थिर है और वह इस समय ICU में भर्ती हैं।

इस समय डॉक्टर्स की टीम उनकी निगरानी कर रही है। डॉक्टर्स के द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है और उनके परिवार को भी अस्पताल बुलाया जा चुका है। आप सभी को बता दें कि कल्याण सिंह की खराब तबीयत के बारे में जानकारी मिलते ही CM योगी आदित्यनाथ भी बीते रविवार को उनसे मिलने पीजीआई पहुंचे थे। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर कल्याण सिंह का हालचाल लिया। इस दौरान उनेक साथ मंत्री सुरेश खन्ना और कल्याण सिंह के पोते संजीव सिंह भी शामिल रहे। बीते 15 दिनों में CM योगी चौधी बार पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे थे। सामने आने वाली खबर के अनुसार बीते रविवार पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने हाथ जोड़कर सीएम योगी से कहा कि ''वह उनकी बहुत सेवा कर रहे हैं।''

इसके बाद CM ने भी उनके सामने हाथ जोड़ लिए। आपको हम यह भी बता दें, कल्‍याण सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। वह 21 जून को अनियंत्रित ब्लड शुगर और बीपी आदि की शिकायत के बाद उन्हें लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनका इलाज चल रहा था, लेकिन 3 जुलाई की रात बीपी ज्यादा बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को माइनर अटैक पड़ा, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। यह होने के बाद चार जुलाई को उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट कराया गया था।

सऊदी अरब और कनाडा टीकाकरण वाले लोगों को यात्रा करने की देंगे अनुमति

मुंबई: आज भी होगी भारी बारिश, नवी मुंबई में आई बाढ़

बड़ी खबर: गिरफ्तार हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, लड़कियों से जबरदस्ती बनवाते थे अश्लील फिल्में!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -