सऊदी अरब और कनाडा टीकाकरण वाले लोगों को यात्रा करने की देंगे अनुमति

पश्चिमी एशियाई देश सऊदी अरब उन नागरिकों को नौ अगस्त से विदेश यात्रा करने की अनुमति देगा, जिन्हें कोविड -19 वैक्सीन की दो खुराक मिली हैं। सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि  सऊदी आंतरिक मंत्रालय का निर्णय कोरोना वायरस और इसके नए रूपों के खिलाफ एहतियाती उपायों के हिस्से के रूप में आता है।

निर्णय 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को छोड़कर, जिनके पास कोविड -19 के जोखिमों को कवर करने के लिए सऊदी सेंट्रल बैंक (एसएएमए) द्वारा अनुमोदित एक वैध स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी होनी चाहिए। यह उन नागरिकों पर भी लागू नहीं होता है जो छह महीने से कम समय में वायरस से उबर चुके हैं, और जो ठीक हो गए हैं और टीका की एक खुराक प्राप्त कर चुके हैं। सऊदी अरब ने संक्रमण के मामलों में उल्लेखनीय कमी के बाद 17 मई को नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध हटा लिया था। कोविड -19 के प्रकोप से निपटने के लिए कदमों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में इसे लागू करने के एक साल से अधिक समय के बाद प्रतिबंध हटा लिया गया था।

कनाडा सरकार ने सोमवार को घोषणा की है कि वह पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को 9 अगस्त से कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति देगी, जिसमें 7 सितंबर को दुनिया के अन्य लोग शामिल होंगे। कनाडा-अमेरिका सीमा को आपसी समझौते से गैर-जरूरी यात्रा के लिए बंद कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 21 मार्च 2020 को। सभी यात्रियों को अभी भी आगमन से पहले एक नकारात्मक कोविड -19 परीक्षा परिणाम और टीकाकरण का प्रमाण जमा करना होगा, लेकिन यात्रा के बाद के परीक्षण के परिणाम अब आवश्यक नहीं होंगे।

एसएसएलसी परीक्षा केंद्र में लगी आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

मेरठ: करंट लगने से पिता और दो पुत्रों की मौत, दो मवेशी भी मरे

इस राज्य में 27 जुलाई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, आवागमन में राज्य के लोगों को छूट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -