मुख्यमंत्री योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया
मुख्यमंत्री योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया
Share:

लखनऊ: गुरुवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की सरकार और आबादी की ओर से उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

यूपी के सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "डॉ. मुखर्जी ने भारत की एकता को बनाए रखने के लिए कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण नीति के खिलाफ जोरदार तरीके से बात की। 

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि एक देश पर दो नेताओं, कानून के दो टुकड़े और दो प्रतीकों द्वारा शासन नहीं किया जा सकता है, और उन्होंने इसे साबित करने के लिए अपना जीवन दे दिया।

उन्होंने कहा, "उनका  बलिदान गवाह हैं कि यह कांग्रेस का उकसावा था जिसने कश्मीर और भारत में अलगाव और आतंकवाद की भावनाओं को बढ़ावा दिया; जिसके बाद कांग्रेस ने कश्मीर पर धारा 377 लगा दी।

योगी आदित्यनाथ ने अपनी 69वीं पुण्यतिथि पर स्वतंत्रता आंदोलन में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के बारे में बोलते हुए कहा, "1953 में आज ही के दिन कश्मीर घाटी में उनकी मृत्यु की खबर पूरे देश के लिए एक निराशाजनक सदमे के रूप में आई थी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमैत षश ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कहा कि हर भारतीय ने देश की एकता को आगे बढ़ाने के लिए उनके बेजोड़ प्रयासों के लिए उन्हें श्रेय दिया।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन राष्ट्रीय एकता, सांस्कृतिक समर्पण, शिक्षा और विकास के नए विचारों का अद्भुत समामेलन था। बंगाल की रक्षा के संघर्ष और कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने के लिए अपने सर्वोच्च बलिदान के लिए हर भारतीय ऋणी है।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

क्या आप भी करते है ट्रेन में ये काम तो हो जाए सावधान, वरना भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

करंट से जिंदा जला बुजुर्ग, मौत का मंजर देख दहशत में आए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -