श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं ने  उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की
श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की
Share:

नई दिल्ली:   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि देश की एकता को आगे बढ़ाने के लिए उनके बेजोड़ प्रयासों के लिए हर भारतीय उनका ऋणी है।

पीएम मोदी ने टिप्पणी की कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत को आगे बढ़ाने के लिए बहुत प्रयास किए और एक शक्तिशाली और समृद्ध देश के लिए आकांक्षाएं थीं।

उन्होंने कहा, ''उनकी पुण्य तिथि पर, आइए हम डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करें। उन्होंने भारतीय एकता को बढ़ावा देने के लिए अथाह प्रयास किए हैं, जिसके लिए हर भारतीय आभारी है। उन्होंने भारत को आगे बढ़ाने के लिए बहुत प्रयास किया और एक शक्तिशाली, समृद्ध देश के दर्शन किए। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम उनके लक्ष्यों को हासिल करने के लिए समर्पित हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि बंगाल को बचाने और कश्मीर को भारत के मौलिक हिस्से के रूप में बनाए रखने की लड़ाई में उनके वीर बलिदान के लिए हर भारतीय आभारी है।

शाह ने ट्वीट में उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा: डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन राष्ट्रीय एकता, सांस्कृतिक समर्पण, शिक्षा और विकास के नए विचारों का एक अद्भुत समामेलन था। बंगाल की रक्षा के संघर्ष और कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने के लिए अपने सर्वोच्च बलिदान के लिए हर भारतीय ऋणी है।

क्या आप भी करते है ट्रेन में ये काम तो हो जाए सावधान, वरना भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

करंट से जिंदा जला बुजुर्ग, मौत का मंजर देख दहशत में आए लोग

बस की चपेट में आए बाइक सवार, मौके पर हुई मौत

पीएम मोदी ने कहा भारतीय अर्थव्यवस्था में होगी रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -