यूपी निकाय चुनाव: नवंबर में जारी हो सकती है अधिसूचना, अंतिम चरण में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य
यूपी निकाय चुनाव: नवंबर में जारी हो सकती है अधिसूचना, अंतिम चरण में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का वक़्त करीब आ चुका है। मतदाता पुनरीक्षण का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाता पुनरीक्षण को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी की है। जिसमें बताया गया है कि मतदाता सूची पुनरीक्षण 31 अक्टूबर से आरंभ किया जाएगा। उसके बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 18 नवंबर को होगा। 

संभावना जताई जा रही है कि वोटर लिस्ट पुनरीक्षण के बाद निकाय चुनाव की तारीख की भी घोषणा हो सकती है। बताया जा रहा है कि आयोग नवंबर के दूसरे हफ्ते तक चुनाव के संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। दरअसल, यूपी में नवंबर-दिसंबर में नगर निकाय चुनाव कराने की तैयारी की जा रही है। राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने जानकारी दी है कि 31 अक्टूबर को वोटर लिस्ट का ड्राफ्ट प्रकाशित किया जाएगा। 8 से 12 नवंबर तक उन पर दावे और आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 14 से 17 नवंबर तक पूरक सूचियों की पांडुलिपियों की तैयारी और उन्हें मूल सूची में समाहित करने का कार्य किया जाएगा। 18 नवंबर को वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

इस संबंध में जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में प्रचार प्रसार किया जाए। संबंधित दफ्तरों के सूचना पट पर जानकारी दी जाए। वोटर्स अपना नाम सूची में सम्मिलित करवाने के लिए 1 नवंबर से 4 नवंबर तक की अवधि में आयोग की वेबसाइट http://sec।up।nic।in पर भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी परिस्थिति में समय सीमा नहीं बढ़ाई जाएगी। पुनरीक्षण कार्य के दौरान पड़ने वाले अवकाश के दिनों में भी दफ्तर खुले रहेंगे और कार्य होंगे। निधार्रित कार्यक्रम के मुताबिक, पूरी कार्यवाही की जाएगी।

'BJP के संपर्क में है CM नीतीश, अब भी बदल सकते हैं पाला', PK ने किया बड़ा दावा

सोनिया से मिलना चाहते थे खड़गे, लेकिन नहीं मिला अपॉइंटमेंट, फिर हुआ कुछ ऐसा...

शिंदे-फडणवीस संग पवार ने साझा किया मंच, महाराष्ट्र CM बोले- 'उड़ सकती है कुछ लोगों की नींद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -