योगी की सरकार कर्मचारियों को सकती है तोहफा, भत्ते बढ़ने का प्रस्ताव जारी
योगी की सरकार कर्मचारियों को सकती है तोहफा, भत्ते बढ़ने का प्रस्ताव जारी
Share:

लखनऊ: हाल ही में उत्तर प्रदेश केन सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य कर्मचारियों को तोहफा दिया है. जंहा सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में छह प्रस्ताव स्वीकृत हुए. इनमें कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाने का प्रस्ताव भी है. 

-1 सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवंबर 2012 से राजकीय कर्मिकों को दिए जा रहे नियत यात्रा भत्ता/ वाहन भत्ते को बढ़ाने का तोहफा दिया है.योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य कर्मचारी समूह ग के मासिक भत्ते बढ़ाए हैं. विभिन्न मदों में सौ को 200, दो सौ को 300, तीन सौ को 450 और 450 को बढ़ाकर 600 रुपये किया गया है. इसका लाभ प्रदेश के डेढ़ लाख कर्मचारियों को मिलेगा और सरकार पर 20 करोड़ रुपये अतिरिक्त व्यय करना पड़ेगा.

2- भांग की फुटकर दुकानों के लिए नियमावली: वहीं हम आपको बता दें कि प्रदेश में आबकारी विभाग एक वर्ष से भांग की फुटकर दुकानों का आवंटन ई-लॉटरी के जरिये शासनादेश के आधार पर कर रहा था. अब इसके लिए नियमावली बना दी गई है.

3- गोरखपुर के चिडिय़ाघर का बजट मंजूर: वहीं यह कहा जा रहा है कि गोरखपुर में शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान का निर्माण 2008-09 से प्रस्तावित है. 121.34 एकड़ क्षेत्रफल में बन रहे प्रदेश के इस तीसरे प्राणि उद्यान पर 234 करोड़ रुपये का व्यय अनुमानित है. इसके लिए बजट मंजूर कर दिया गया है.

4- प्रयागराज के कोटवा गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र : प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लॉक के कोटवा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए पुराने भवन के ध्वस्तीकरण को मंजूरी दी गई है. प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम कोटवा में बनवाए जाने हेतु पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्थित भवनों के ध्वस्तीकरण करने के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ.

JNU हिंसा : 'फ्री कश्मीर' के बैनर पर संजय राउत ने गढ़ी अनोखी थ्योरी, दिया बड़ा बयान

भारत बंद को मिला कांग्रेस का मिला समर्थन, कई संस्थाओं में हुआ अवकाश घोषित

झारखंड की सियासत में बड़ा उलटफेर, अपनी पार्टी के साथ भाजपा में शामिल होगा ये कद्दावर नेता !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -