उत्तर प्रदेश में हेल्थ डिपार्टमेंट ने किया एक और बड़ा अपराध, नौकरी के नाम पर की नसबंदी

Jul 31 2020 06:08 PM
उत्तर प्रदेश में हेल्थ डिपार्टमेंट ने किया एक और बड़ा अपराध, नौकरी के नाम पर की नसबंदी

फिरोजाबाद: देश के राज्य उत्तर प्रदेश से आये दिन कई हैरान कर देने वाले केस सामने आ रहे है. वही इस बीच एक बहार फिर उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में स्वास्थ्य का एक बड़ा कारनामा सामने आया है. जहां एक मंदबुद्धि कुंवारे युवक को रुपए का लालच देकर बिना बताए उसकी नसबंदी कर दी. इस घटना की सुचना जब परिजनों को प्राप्त हुई, तो युवक को लेकर थाने पहुंचे और कम्युनिटी हेल्थ सेंटर टूण्डला में तैनात एक एएनएम महिला के विरुद्ध लिखित कम्प्लेन दी है.

हालांकि यह कोई नया केस नहीं है, इससे पहले भी इस प्रकार के केस सामने आते रहे है. जिसमें वार्डबॉय से लेकर डॉक्टर तक की मिली भगत से इस प्रकार का गोरख धंदा चलता है. यह पूरा केस कोतवाली टूण्डला कस्बा इलाके का है. जहां मंद बुद्धि वीनू नामक युवक रिक्शा चलाने का काम किया करता है. 29 जुलाई को युवक सुभाष चौराहे पर उपस्थित था. तभी कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में एएनएम के पद पर तैनात एक महिला युवक के पास आई, और युवक को फिरोजाबाद में नौकरी लगवाने और पांच हजार रुपए देने का लालच देकर अपने साथ ले गई. तत्पश्चात, युवक को जिला हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मंजूरी के बिना उसको बेहोश कर उसकी नसबंदी करवा दी गई.

युवक को होश आने के पश्चात् अपना मोबाइल नंबर और 500 रुपए देकर चौराहे पर छोड़ दिया. युवक जब अपने घर पहुंचा, तो घर वालों को कुछ शक हुआ. जब युवक से पूछा, तो युवक ने पूरी घटना परिजनों को बताई. जानकारी के पश्चात् युवक के परिजन युवक को लेकर थाने पहुंचे, और एएनएम के विरुद्ध लिखित कम्प्लेन थाने में दी. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच आरम्भ कर दी है. पुलिस द्वारा जांच किये जाने के बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जा सकेगी.

अन्ना, एमजीआर व जया के नाम पर तीन मेट्रो स्टेशन, तमिलनाडु सरकार का फैसला

कब आएगी कोरोना की वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया बड़ा बयान

तीन तलाक़ कानून पर बोले नकवी, कहा- हमने सुनिश्चित किए मुस्लिम महिलाओं के अधिकार