कब आएगी कोरोना की वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया बड़ा बयान

कब आएगी कोरोना की वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख के पार पहुंच गया है. अब रोज़ाना औसतन 50 हजार नए केस दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सबके मन में सवाल है कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी? केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि अन्य देशों की तरह भारत भी वैक्सीन की दौड़ में शामिल है.

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GOM) की मीटिंग के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि आज हमारे पास 7 वैक्सीन उम्मीदवार हैं. इसमें से दो पूरी तरह से स्वदेशी हैं और अग्रिम चरण में पहुंच चुके हैं. कुछ ह्यूमन ट्रायल के चरण में हैं और हम निर्धारित समय में सकारात्मक परिणामों की आशा कर रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि यह अहम है कि 30 जनवरी को देश में पहला कोरोना का केस दर्ज किया गया था और कोरोना के खिलाफ हमारी जंग को 6 महीने पूरे हो चुके हैं. हमने जनवरी में एक लैब के साथ हमारी लैब यात्रा आरंभ की और आज हमारे पास 1331 लैब्स है.

कोरोना टेस्ट के संबंध में जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि हमने कल 6,42,888 टेस्ट किए है. आज हम इस स्थिति में हैं, जहां हम दिन में प्रतिदिन 5 लाख कोरोना टेस्ट कर सकते हैं. आज हम कई चिकित्सा उपकरणों का एक्सपोर्ट करने की स्थिति में हैं.

LIC ने कोरोना क्लेम में दिए 26.74 करोड़ रुपये, कमाई में भी हुआ रिकॉर्डतोड़ इजाफा

33 साल से 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे थे 51 साल के बुजुर्ग, कोरोना काल बना लकी

भेदभाव का शिकार हुए इरफ़ान के बेटे, कहा- 'मुझे एंटी नेशनलिस्ट बोला तो नाक तोड़ दूंगा...'