अन्ना, एमजीआर व जया के नाम पर तीन मेट्रो स्टेशन, तमिलनाडु सरकार का फैसला

Jul 31 2020 04:07 PM
अन्ना, एमजीआर व जया के नाम पर तीन मेट्रो स्टेशन, तमिलनाडु सरकार का फैसला

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को तीन मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलकर दिवंगत सीएम सी. एन. अन्नादुरई, एम. जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता के नाम पर रख दिए हैं. सरकारी आदेश के मुताबिक, अलंदूर स्टेशन को अब ‘अरिगनर अन्ना अलंदुर मेट्रो’ के नाम से जाना जाएगा. वहीं सेंट्रल मेट्रो का नाम ‘पुरैची थलाइवर डॉ. एमजी रामचंद्रन मेट्रो’ और सीएमबीटी स्टेशन का नाम ‘पुरैची थलाइवी डॉ. जे जयललिता सीएमएमबीटी मेट्रो’ रखा गया है.

तमिल नाडु के सीएम के. पलानीस्वामी ने कहा है कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय समिति के सुझाव मंजूर करने के बाद स्टेशनों के नामों में बदलाव किया गया है. उन्होंने जयललिता की अगुवाई में अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा शहर में मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए उठाए गए कदमों का भी उल्लेख किया.

सीएम के पलानीस्वामी ने कहा है कि चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण में 61,843 करोड़ रुपये के खर्च से 118.9 किलोमीटर के तीन कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा. इसमें माधवराम से SIPCOT, लाइट हाउस से पूनमले और माधवराम से शोलिंगनल्लूर तक मेट्रो के नेटवर्क को जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि, 'प्रदेश सरकार ने इस संबंध में आदेश पारित कर दिया है अब केंद्र की स्वीकृति और कोष का इंतजार किया जा रहा है.'

LIC ने कोरोना क्लेम में दिए 26.74 करोड़ रुपये, कमाई में भी हुआ रिकॉर्डतोड़ इजाफा

भेदभाव का शिकार हुए इरफ़ान के बेटे, कहा- 'मुझे एंटी नेशनलिस्ट बोला तो नाक तोड़ दूंगा...'

अगस्त महीने से आपके हाथ में कम आएगी सैलरी, बदलने वाला है ये बड़ा नियम