तीन तलाक़ कानून पर बोले नकवी, कहा- हमने सुनिश्चित किए मुस्लिम महिलाओं के अधिकार

Jul 31 2020 04:06 PM
तीन तलाक़ कानून पर बोले नकवी, कहा- हमने सुनिश्चित किए मुस्लिम महिलाओं के अधिकार

नई दिल्ली:  केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा है कि मोदी सरकार राजनितिक शोषण नहीं बल्कि समावेशी सशक्तिकरण के प्रण के साथ काम करती है और तीन तलाक को समाप्त करके मुस्लिम समाज की आधी आबादी को सम्मान, सुरक्षा और बराबरी दिलाने का काम किया है।

केंद्रीय मंत्री नकवी ने यहां मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के मौके पर केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के साथ वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से देशभर के मुस्लिम महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा है कि तीन तलाक को खत्म करके मुस्लिम समाज की वर्षों से दमन झेल रही महिलाओं को सम्मान, सुरक्षा और समानता दिलायी है। उन्होंने कहा है कि एक अगस्त, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की कुप्रथा, कुरीति से निजात दिलाने का दिन, देश के इतिहास में मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के रूप में अंकित हो चुका है। 

यह दिन भारतीय लोकतंत्र और संसद के इतिहास के स्वर्णिम पन्नों में शामिल होगा। यह कानून मुस्लिम महिलाओं की आत्म निर्भरता, आत्म सम्मान, आत्म विश्वास को बढ़ाने वाला है। मोदी सरकार ने तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं के संवैधानिक-मौलिक-लोकतांत्रिक एवं बराबरी के अधिकारों को सुनिश्चित किया है।

LIC ने कोरोना क्लेम में दिए 26.74 करोड़ रुपये, कमाई में भी हुआ रिकॉर्डतोड़ इजाफा

भेदभाव का शिकार हुए इरफ़ान के बेटे, कहा- 'मुझे एंटी नेशनलिस्ट बोला तो नाक तोड़ दूंगा...'

अगस्त महीने से आपके हाथ में कम आएगी सैलरी, बदलने वाला है ये बड़ा नियम