वैश्विक शिखर सम्मेलन में यूपी ने 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया
वैश्विक शिखर सम्मेलन में यूपी ने 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया
Share:

लखनऊ: अगले साल जनवरी में आयोजित होने वाले "ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट" के दौरान, उत्तर प्रदेश सरकार को अगले पांच वर्षों के दौरान औद्योगिक निवेश में 10 लाख करोड़ रुपये आकर्षित करने की उम्मीद है।

सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश के लिए एक सपनों के गंतव्य के रूप में उभरा है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे अपने मोजे को आगे बढ़ाएं ताकि विकास बैंडवैगन को अब अगले स्तर पर ले जाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि इस अवसर के माध्यम से कुल 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा, 'नरेंद्र मोदी की 'रिफॉर्म, परफॉर्म एंड ट्रांसफॉर्म' की रणनीति, उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। अभी यह छठे नंबर पर है। "उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट" उत्तर प्रदेश के नए उद्देश्यों का समर्थन करने का एक शानदार अवसर है। सरकार को प्रयास करना चाहिए और 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश लक्ष्य का लक्ष्य रखना चाहिए।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, स्वीडन, सिंगापुर, नीदरलैंड, इजरायल, फ्रांस, जर्मनी, दक्षिण कोरिया, मॉरीशस, रूस और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में रोड शो आयोजित करके व्यापक रूप से प्रचारित किया जाना चाहिए, जिसमें पहले दिन के फोकस के रूप में एमएसएमई हैं।

उन्होंने कहा, 'हमें इन देशों में अपनी टीमों को भेजना चाहिए, ताकि औद्योगिक जगत के लिए महत्वपूर्ण देशों में उत्तर प्रदेश का उपयुक्त माहौल बनाया जा सके.' उन्होंने कहा कि सिंगापुर ने वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन के लिए उत्तर प्रदेश के भागीदार के रूप में शामिल होने का प्रस्ताव किया है, यह गर्व की बात है.

अग्निपथ योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट करेगा सुनवाई: सुप्रीम कोर्ट

'जाति प्रमाण पत्र पहले भी मांगा जाता था', अग्निवीर भर्ती पर उठे सवालों पर सेना ने दी सफाई

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इतनी सस्ती मिलेगी चाय-कॉफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -