यूपी एटीएस ने टेरर फंडिंग नेटवर्क पकड़ा
यूपी एटीएस ने टेरर फंडिंग नेटवर्क पकड़ा
Share:

लखनऊ: यूपी एटीएस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उसने आतंकी संगठनों को फंड उपलब्ध कराने वाले 10 मददगारों को पकड़ लिया.पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी भारत में टेरर फंडिंग का नेटवर्क संचालित कर रहा था. एटीएस ने इन दस लोगों की गिरफ्तारी गोरखपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ और रीवा से की है.

मिली जानकारी के अनुसार लश्कर का आतंकी लाहौर से फोन और इंटरनेट से भारत में इन लोगों के संपर्क में था. लश्कर का आतंकी भारत में अपने सदस्यों से फर्जी अकाऊंट खोलने और उसमें राशि जमा करने को कहता था. इस काम में भारतीय दलालों को भी निश्चित प्रतिशत कमीशन मिलता था. पाकिस्तान से सिमबॉक्स से अवैध नेटवर्क द्वारा कॉल की जाती थी. एटीएस अन्य जगहों पर भी छापेमारी कर रही है .इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां भी हो सकती है .

आपको बता दें कि एटीएस को इस छापेमारी में 42 लाख नगद, फर्जी खाते के दस्तावेज , पासबुक, मोबाइल, लैपटॉप मिले हैं.गिरफ्तार लोगों ने पाकिस्तान के लोगों के लिए काम करने की बात मंजूर कर ली है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें संजय सरोज, प्रतापगढ़,नीरज मिश्रा, प्रतापगढ़,साहिल मसीह, लखनऊ, शंकर सिंह, रीवा, एमपी, मुकेश प्रसाद, गोपालगंज, बिहार,सुशील राय, आज़मगढ़,दयानन्द , गोरखपुर,नसीम अहमद, गोरखपुर और अरशद नईम, गोरखपुर शामिल हैं. गोरखपुर से गिरफ्तार एक आतंकी ने अपना नाम निखिल बताया जबकि उसका असली नाम मुशर्रफ अंसारी निवासी कुशीनगर था.

यह भी देखें

अब भाजपा को कहीं भी हराना मुमकिन- अखिलेश यादव

पाकिस्तान आतंकी देश बन सकता है- जॉन बोल्टन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -