यूपी में दूसरे चरण में 55 सीटों पर वोटिंग जारी, सख्त हैं प्रबंध
यूपी में दूसरे चरण में 55 सीटों पर वोटिंग जारी, सख्त हैं प्रबंध
Share:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) हो रहे हैं और आज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दूसरे चरण की 55 सीटों और उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ-साथ गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। आप सभी को बता दें कि चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी है और सुरक्ष के भारी इंतजाम किए गए हैं। जी हाँ और आज की वोटिंग (Voting) में तीनों राज्यों की कुल 165 विधानसभा सीटों पर 1519 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि यूपी में आज करीब 2.2 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है।

आपको बता दें कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के 9 जिलों बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में आज मतदान होगा। इसी के साथ खबरों के अनुसार इन सभी जिलों के 55 सीटों में 25 से ज्यादा सीटों पर मुस्लिम वोटर्स निर्णायक भूमिका में हैं। वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नौ जिलों की 55 सीटों के लिए आज यानी सोमवार को मतदान हो रहा है। सात चरणों में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव प्रस्तावित है और दूसरे चरण में राज्य के 9 जिलों (सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली तथा शाहजहांपुर) की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान होगा। वहीं इस बारे में निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मतदान कराने के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं।

आपको बता दें कि यूपी में आज 55 सीटों में से 20 सीटों पर दलित वोटर्स का प्रभाव 20 फीसदी से ज्यादा है। जी दरअसल इन सभी जिलों में सपा-आरएलडी (SP-RLD) की स्थिति बेहद मजबूत मानी जा रही है। वहीं बीजेपी को इन सीटों पर किसान आंदोलन की वजह से गन्ना किसानों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। आपको हम यह भी बता दें कि दूसरे चरण में आज 1.8 करोड़ पुरुष, 0.94 करोड़ महिला और 1269 थर्ड जेंडर वोटर्स वोट दाल रहे हैं।

यूपी में मुस्लिमों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान, हैरान कर रहे वोटिंग के आंकड़े

इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया

बंदरों के आतंक से परेशान हैं इस गाँव के लोग, दर्जनों लोगों को कर चुके हैं घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -