इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया
इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया
Share:

 

बगदाद - एक कुर्द राजनीतिक दल और एक सुन्नी राजनीतिक गठबंधन ने सत्र को स्थगित करने की धमकी देते हुए इराक के लिए एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए आगामी संसद सत्र का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

कुर्दिश नेता मसूद बरजानी के नेतृत्व वाली कुर्दिस्तान डेमोक्रेटिक पार्टी (केडीपी) ने 33 सीटों पर जीत हासिल करते हुए कहा, "हमने राजनीतिक गुटों के बीच चल रहे परामर्श और संवाद को पूरा करने के लिए सोमवार को प्रतिनिधि परिषद (संसद) के सत्र में शामिल नहीं होने का फैसला किया।" 

एक दूसरे बयान में, व्यवसायी खामिस अल-खंजर के नेतृत्व में सुन्नी राजनीतिक संगठन अल-सियादा एलायंस ने घोषणा कि की  उसने राजनीतिक चर्चा का समर्थन करने के लिए प्रतिनिधि परिषद के सत्र में भाग नहीं लेने का विकल्प चुना है।

राज्य मीडिया के अनुसार, सदरवादी आंदोलन, जो शिया नेता मुक्तदा अल-सदर को समर्पित है और 329 में से 73 सीटें जीती है, ने 5 फरवरी को सोमवार के संसद सत्र का बहिष्कार करने का फैसला किया। तीन राजनीतिक समूहों के संसदीय सत्र के बहिष्कार को स्थगित करने की धमकी देता है। यह अगली सूचना तक।

बहिष्कार को इराकी फेडरल सुप्रीम कोर्ट द्वारा केडीपी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होशियार ज़ेबरी को तब तक स्थगित करने के फैसले से प्रेरित किया गया जब तक कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला समाप्त नहीं हो जाता।

इंडोनेशिया में बस दुर्घटना, 13 की मौत, 8 घायल

एयू शिखर सम्मेलन अफ्रीका में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में गेम चेंजर साबित हुआ: सीडीसी

बगदाद में इराक, सऊदी अरब के विदेश मंत्री की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -