यूपी: खुर्जा के 100 लोगों ने सनातन धर्म में की घरवापसी, भाजपा विधायक ने दी जानकारी
यूपी: खुर्जा के 100 लोगों ने सनातन धर्म में की घरवापसी, भाजपा विधायक ने दी जानकारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जिले के खुर्जा (Khurja) में 100 से अधिक लोगों ने हिंदू धर्म में घर वापसी की है। भाजपा के एक MLA ने इस संबंध में दावा करते हुए कहा है कि यहां 20 परिवारों के 100 से ज्यादा लोगों ने रविवार (25 दिसंबर) को हिंदू धर्म में घर वापसी की। उन्होंने बताया कि ये लोग अलग-अलग धर्मों से हैं और कई सालों पहले इन लोगों ने भ्रम या स्थिति के कारण सनातन धर्म छोड़ दिया था।

एक सामाजिक संगठन के अध्यक्ष ने बताया है कि, हिन्दू संगठन विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा आयोजित एक “घर वापसी” कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें इन लोगों को सनातन धर्म में दीक्षित किया गया। खुर्जा MLA मीनाक्षी सिंह ने बताया कि, 'विभिन्न धर्मों के 20 परिवारों के 100-125 लोगों ने खुशी-खुशी ‘सनातन धर्म’ (हिंदू धर्म) स्वीकार किया है।' उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अपनी स्थिति या भ्रम के चलते कुछ पीढ़ियों या वर्षों पूर्व “सनातन धर्म” छोड़ दिया था, उन्हें इस कार्यक्रम के द्वारा फिर से हिंदू समाज में लाया गया है।

विधायक मिनाक्षी सिंह ने कहा कि इन लोगों ने अब से श्री राम, श्रीकृष्ण और अन्य सनातन देवी-देवताओं की पूजा करने की प्रतिज्ञा ली है। कार्यक्रम में कानूनी प्रक्रिया भी संपन्न की गई। MLA ने बताया कि सभी परिवारों ने अनुष्ठान किए जाने से पहले शपथपत्रों में अपनी सहमति दी है। सामाजिक संस्था राष्ट्रीय चेतना के हेमंत सिंह ने बताया है कि VHP के धर्म प्रसार विभाग के तहत सनातन धर्म में घर वापसी के लिए बाकायदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें किसी स्थिति या किसी लालच में आकर कुछ वर्ष पूर्व जो लोग सनातन धर्म छोड़कर किसी और धर्म में शामिल हो गए थे। आज वह दोबारा अपने घर में वापस आ गए हैं।

पंजाब की AAP सरकार को किराए पर चाहिए हेलीकाप्टर, लेकिन यहाँ फंस रहा पेंच

औरंगज़ेब ने निर्दोष साहिबजादों को जिन्दा दीवार में चुनवाने की दरिंदगी क्यों की ?

'भारत पर होने वाले हर हमले को दीवार बनकर रोक लेता है पंजाब..', वीर बाल दिवस पर बोले योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -