'भारत पर होने वाले हर हमले को दीवार बनकर रोक लेता है पंजाब..', वीर बाल दिवस पर बोले योगी
'भारत पर होने वाले हर हमले को दीवार बनकर रोक लेता है पंजाब..', वीर बाल दिवस पर बोले योगी
Share:

लखनऊ: श्री गुरु गोविन्द सिंह के साहिबजादों की शहादत को नमन करने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे वीर बाल दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साहिबजादों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि साहिबजादों का पावन बलिदान युगों-युगों तक राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए प्रेरित करता रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब शुरू से ही पश्चिम से आने वाले किसी भी हमले को रोकने के लिए दीवार की तरह खड़ा रहा है। अभी तवांग की घटना में भी पता चला कि वहां पर सिख रेजिमेंट के कुछ जवान तैनात हैं, इनमें से हर जवान ने एक साथ दो-दो चीनियों को पकड़ा और उनकी धुलाई कर उन्हें वापस खदेड़ दिया।

सीएम योगी आज सोमवार (26 दिसंबर) को वीर बाल दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने श्री गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'यह पावन बलिदान युगों-युगों तक राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए हम सभी को प्रेरणा प्रदान करेगा।' इस अवसर पर सीएम योगी ने पंजाब और पंजाबियत को भी सलाम किया। दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी भी आज दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित किए गए ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी इस अवसर पर 300 बाल कीर्तनियों की तरफ से प्रस्तुत शबद कीर्तन में भी शामिल होंगे। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। बताया कि इस मौके पर पीएम मोदी करीब 3,000 बच्चों द्वारा किये जाने वाले मार्च-पास्ट को हरी झंडी दिखाएंगे।

बता दें कि, वीर बाल दिवस के मौके पर पूरे देश में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। एक ओर जहां स्कूलों कॉलेजों में निबंध लेखन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, तो गुरुद्वारों में शबद कीर्तन व अन्य कार्यक्रम हो रहे हैं। पूरे देश में विभिन्न रेलवे स्टेशन, पेट्रोल पंप और एयरपोर्ट्स पर भी डिजिटल प्रदर्शनियां लगाई जा रहीं हैं।

मालदीव के भारत विरोधी पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 11 साल की जेल, भ्रष्टाचार मामले में हुई सजा

'मेरे परिवार के पीछे पड़ी है मोदी सरकार..', अवैध खनन मामले में फंसे CM हेमंत सोरेन का बयान

भ्रष्टाचार मामले में फिर फंसे लालू यादव, CBI जांच शुरू होते ही भाजपा पर भड़की RJD

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -