इस हॉकी ओलंपियन ने अपने जीवन को लेकर बोली खास बात
इस हॉकी ओलंपियन ने अपने जीवन को लेकर बोली खास बात
Share:

प्रिंसिपल साहब हॉकी मैच का फैसला 90 मिनट में होता है. 90 मिनट में फैसला नहीं हुआ तो टाई ब्रेकर, और टाई ब्रेकर में भी चुके तो. गोल्डन गोल, यानी खेलते जाओ. और खेलते जाओ, जैसे ही गोल्डन गोल हुआ तो खेल खत्म हुआ. अब मेरे जीवन का भी गोल्डन गोल पीरियड ही चल रहा है. पता नहीं कब गोल्डन गोल हो जाए और खेल खत्म हो जाए. करीब 96 वर्ष की उम्र में पिछले दिनों हॉकी ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर के साथ बातचीत के दौरान उनकी ओर से कहे गए यह शब्द स्पोर्ट्स एक्सपर्ट प्रिंसिपल सरवन सिंह नहीं भूले.

तबाही मचा रहा कोरोना, 1,45,380 लोगों हुए कोरोना संक्रमित

अपने बयान में प्रिंसिपल सरवन सिंह ने कहा कि सीनियर के तो सिरहाने हॉकी, हाथ में हॉकी और जुबां पर भी हॉकी ही रहती थी, मानो हॉकी उनकी प्रेमिका थी. हॉकी खेल जगत में एक अनूठा इतिहास रचने वाले बलबीर सिंह सीनियर दूसरों से इसी वजह से जुदा थे. वह हमेशा स्पोर्ट्स पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखते थे. शहीद भगत सिंह नगर में मुकंदपुर गांव के रहने वाले प्रिंसिपल सरवन सिंह ने बताया कि वर्ष 1975 में हॉकी का वर्ल्ड कप खेला गया था. बलबीर सिंह सीनियर भारतीय टीम के कोच थे.

वेंकैया नायडू ने दिए संकेत, जल्द हो सकते है राज्यसभा चुनाव

इसके अलावा उनकी बायोग्राफी लिखने वाले प्रिंसिपल सरवन सिंह ने बताया कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय हॉकी टीम का कैंप चंडीगढ़ में लगा हुआ था. इसी दौरान बलबीर सिंह सीनियर के पिता का निधन हो गया. उन्होंने कैंप से एक दिन की छुट्टी ली. इसके बाद टीम को लेकर वर्ल्ड कप के लिए चले गए.जब वापस लौटे तो उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता के लिए अखंड पाठ करवाया. सरवन सिंह ने बताया कि हालैंड के खिलाफ बलबीर सिंह सीनियर ने 5 गोल करने का जो रिकॉर्ड कायम किया था उसको कोई नहीं तोड़ सका.

बोनी कपूर के बाद करण जौहर के घर दो नौकर निकले कोरोना पॉज़िटिवरेल

मंत्री ने महाराष्ट्र की ट्रेनों की सूची को लेकर कही यह बात

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का बड़ा बयान, कहा-बेल्ट से पीटना मुझे भी आता..

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -