वेंकैया नायडू ने दिए संकेत, जल्द हो सकते है राज्यसभा चुनाव
वेंकैया नायडू ने दिए संकेत, जल्द हो सकते है राज्यसभा चुनाव
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच वायुसेवा और रेल सेवा शुरू होने के बीच राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू ने संसद के दोनों सदनों के सचिवालयों की तैयारी का जायजा लिया. ताकि विभिन्न विभागों से संबंधित संसद की स्थाई समितियों की बैठक सुचारू रूप से हो सके. साथ ही लॉकडाउन खुलने के बाद नए सदस्यों को शपथ दिलाने आदि की भी व्यवस्था की. साथ ही निर्वाचन आयोग से राज्यसभा में बाकी की रिक्त सीटों पर चुनावों के लिए की बातचीत.

क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची को काटा सांप, मौत 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने इस प्रक्रिया को लेकर चुनाव आयोग को भी सूचित किया है. उन्होंने सात अन्य राज्यों में रिक्त 18 अन्य सीटों पर भी चुनाव कराने को लेकर आयोग से बातचीत की है. चूंकि इस प्रक्रिया पर कोरोना संक्रमण के चलते बीच में ही विराम लग गया था. उन्हें बताया गया कि चुनाव आयोग इस संबंध में जायजा ले रहा है. आंध्र प्रदेश, गुजरात में 4-4 रिक्तियां, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 3-3, झारखंड में दो और मेघालय व मणिपुर में एक-एक सीट खाली है.

आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन को लेकर बोली बडी बात

इस मामले को लेकर सूत्रों का कहना है कि वैंकैया नायडू ने सचिवालय के अफसरों को शैड्यिूल तैयार करने को कहा है ताकि 31 मई को लॉकडाउन खुलने के बाद संसद के 31 नए सदस्य शपथ ले सकें और आगे का कामकाज संभाल सकें. उन्होंने इस संबंध में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से भी बातचीत की है.

सिर्फ एक वजह से सबसे अधिक फैला कोरोना, सुरक्षित रहने के लिए रखे ख्याल

भूख से बेहाल है मजदूर, सामने आई लूट की वारदातेलॉकडाउन की शर्तो में

छूट पड़ी भारी, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -