रेल मंत्री ने महाराष्ट्र की ट्रेनों की सूची को लेकर कही यह बात
रेल मंत्री ने महाराष्ट्र की ट्रेनों की सूची को लेकर कही यह बात
Share:

भारत के अलग-अलग हिस्सों से प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए अब तक 3,000 से ज्यादा श्रमिक ट्रेनों का संचालन हुआ है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए मजदूरों की मदद के लिए विभिन्न राज्यों से और सहयोग करने की गुजारिश की. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का लेखाजोखा बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा.

लॉकडाउन की शर्तो में छूट पड़ी भारी, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

अपने बयान में गोयल ने कहा, 'महाराष्ट्र से 125 ट्रेनों की सूची कहां है? रात के दो बजे तक महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 46 ट्रेनों की ही सूची मिली. इनमें से पांच ट्रेनें तूफान प्रभावित बंगाल और ओडिशा के लिए थीं, जिन्हें संचालित नहीं किया जा सकता है. 125 ट्रेनों के लिए तैयार होने के बावजूद हम सोमवार को महाराष्ट्र से केवल 41 ट्रेनें नोटिफाई कर पाए.'  

भूख से बेहाल है मजदूर, सामने आई लूट की वारदाते

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच तकरार की शुरुआत रविवार को उस समय हुई थी, जब ठाकरे ने वेबकास्ट के जरिये राज्य की जनता से बात करते हुए कहा था कि रेलवे ने महाराष्ट्र को उसकी मांग के अनुरूप पर्याप्त श्रमिक ट्रेनें उपलब्ध नहीं कराई हैं. उन्होंने रेलवे को 200 ट्रेनों के लिए श्रमिकों की सूची सौंपने का भी दावा किया था.

प्राइवेट विमानों को मिली उड़ान भरने की जिम्मेदारी

तेलगांना : नौ हत्याओं के पीछे का छुपा राज खुला

सिर्फ एक वजह से सबसे अधिक फैला कोरोना, सुरक्षित रहने के लिए रखे ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -