UNSC ने पाकिस्तान में मस्जिद हमले की निंदा की
UNSC ने पाकिस्तान में मस्जिद हमले की निंदा की
Share:

 


संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद के अंदर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए दर्जनों लोगों की निंदा की।

एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने शुक्रवार, 4 मार्च, 2022 को पाकिस्तान के पेशावर में कूचा रिसालदार मस्जिद में हुए भयानक और घृणित आतंकवादी हमले की स्पष्ट शब्दों में निंदा की।

परिषद के सदस्यों ने पीड़ितों के परिवारों के साथ-साथ पाकिस्तानी सरकार के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति और संवेदना की पेशकश की, और घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने आतंकवाद के अपराधियों, आयोजकों, वित्तपोषकों और प्रायोजकों को न्याय के कटघरे में लाने की आवश्यकता पर बल दिया और अन्य देशों से पाकिस्तान के प्रशासन के साथ मिलकर काम करने को कहा।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद, अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में, शांति और सुरक्षा के लिए दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण खतरों में से एक है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद के कृत्य, उनकी प्रेरणा जो भी हो, आपराधिक और अस्वीकार्य है, और सभी राज्यों को मिलकर काम करना चाहिए। विश्व शांति और सुरक्षा के लिए आतंकवाद के जोखिमों से निपटने के लिए।

जुमे की नमाज के दौरान, एक आत्मघाती हमलावर ने एक बम विस्फोट किया, जिसमें 63 लोग मारे गए और 200 अन्य घायल हो गए।

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -