उन्नाव रेप केस: नहीं बख्शा जाएगा आरोपी विधायक, सरकार ने उठाया बड़ा कदम
उन्नाव रेप केस: नहीं बख्शा जाएगा आरोपी विधायक, सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Share:

हाल ही में उन्नाव में हुए बलात्कार की घटना से इस समय सियासी पारा काफी गर्म है. तमाम कोशिशों और सिफारिशों के बाद अब इस मामले की जाँच सीबीआई को सौंप दी गई है. केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश पर आज शाम इस मामले में सीबीआई की दखलंदाजी को बेहतर समझा. केंद्र ने शाम को केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने का आदेश जारी कर दिया. इससे पहले आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. 

पुलि द्वारा आरोपी विधायक पर मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद अभी तक विधायक को गिरफ्तार नही किया गया है. इसे देखते हुए प्रत्यक्ष रूप से प्रदेश की योगी सरकार पर सवाल खड़े हो रहे थे. सामूहिक बलात्कार और फिर हत्या के मामले से राज्य में सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे. हाई कोर्ट ने जब मामले का संज्ञान लिया तो यूपी पुलिस की तरफ से मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की. इस मामले को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टी बीजेपी को जमकर घेर रही है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज रात 12 बजे अपनी पार्टी के कई वरिष्ठ और दिग्गज नेताओं की साथ दिल्ली में कैंडल मार्च भी निकालेंगे. पार्टी ने अपने सभी बड़े नेताओं को इसके लिए आमंत्रित किया है. हाल ही में उन्नाव और कठुआ बलात्कार मामले को लेकर कांग्रेस आज कड़ा विरोध जताते हुए नजर आएगी. कांग्रेस का यह कैंडल मार्च रात को करीब 12 बजे इंडिया गेट पहुंचेगा. 

सिद्धू को होनी चाहिए सजा -पंजाब सरकार

उन्नाव-कठुआ रेप केस: मोदी के उपवास पर भारी पड़ेगा राहुल का मध्यरात्रि कैंडल मार्च

चीन यात्रा पर जाएँगी सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -