चीन यात्रा पर जाएँगी सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन
चीन यात्रा पर जाएँगी सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन
Share:

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन जल्द ही चीन की यात्रा पर रवाना होने वाली है. ये दोनों नेता 24 अप्रैल को चीन की यात्रा पर जाएंगी. इस दौरान सुषमा स्वराज और सीतारमन शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की विभिन्न बैठक में हिस्सा लेंगी. ये सम्मलेन चीन के किंगदाओ शहर में आयोजित किया जा रहा है. एससीओ के आठ सदस्यों के चीन के किंगदाओ में पाकिस्तान के साथ होने वाले सम्मेलन को जून में संपन्न कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि इसमें भारत भी शामिल हो रहा है.

जानकारी के अनुसार प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस सम्मलेन में हिस्सा लेने पहुँच सकते है. यहां वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता कर सकते है. गौरतलब है कि एससीओ के सदस्य देशों में कजाखस्तान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, और पाकिस्तान शामिल हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन जल्द ही चीन की यात्रा पर रवाना होने वाली है. ये दोनों नेता 24 अप्रैल को चीन की यात्रा पर जाएंगी. इस दौरान सुषमा स्वराज और सीतारमन शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की विभिन्न बैठक में हिस्सा लेंगी. ये सम्मलेन चीन के किंगदाओ शहर में आयोजित किया जा रहा है.

एससीओ के आठ सदस्यों के चीन के किंगदाओ में पाकिस्तान के साथ होने वाले सम्मेलन को जून में संपन्न कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि इसमें भारत भी शामिल हो रहा है. जानकारी के अनुसार प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस सम्मलेन में हिस्सा लेने पहुँच सकते है. यहां वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता कर सकते है. गौरतलब है कि एससीओ के सदस्य देशों में कजाखस्तान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, और पाकिस्तान शामिल हैं. 

 

वीडियो: यहाँ देखें अफगानिस्तान में हुए फैशन शो की तस्वीरें

CWG : सुशील कुमार ने पूरी की स्वर्णिम उम्मीदें, देश को एक और गोल्ड

पहले से कम हुए सजा-ऐ-मौत के मामले- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -