आगरा: पर्यटकों के लिए भी बनाई जाए एक अलग नीति
आगरा: पर्यटकों के लिए भी बनाई जाए एक अलग नीति
Share:

आगरा: कोरोना के कारण कई क्षेत्रो में अभी तक कई प्रकार के प्रतिबन्ध जारी है. वही इस बीच बीते माह पूर्व पुरे देश के स्मारक खोल दिए गए थे, किन्तु आगरा में ताजमहल, आगरा किला एवं फतेहपुर सीकरी से सहित सभी स्मारक बंद पड़े हैं. इस बार अनलॉक-3 के दिशा निर्देश आने को है, किन्तु टूरिज्म एंट्रेप्रेन्योर्स का मानना है कि पहले अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट और ट्रेनों का संचालन पूर्ण प्रकार से आरम्भ कर दिया जाए, तत्पश्चात ताजमहल को खोला जाए. 

टूरिज्म एंट्रेप्रेन्योर्स का एक बड़ा वर्ग ऐसा है, जो मानता है कि जब सारी दुकान और मार्केट खुले हुए हैं, तो ताजमहल को भी टूरिस्टों के लिए खोल देना चाहिए. ऑफ सीजन होने की वजह से टूरिस्ट अन्य खुले स्मारकों में गिनती भर ही आ रहे हैं. ताजमहल यदि अभी खोला जाता है, तो कम से कम 6 माह के पश्चात् इसका प्रभाव नजर आ पाएगा.

साथ ही होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के डायरेक्टर राकेश चौहान ने कहा, सेंट्रल गवर्मेंट पहले अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट और सम्पूर्ण देश में ट्रेनों का संचालन आरम्भ कर दे, उसके पश्चात् ताजमहल को खोलना उचित रहेगा. जब टूरिस्टों के आगरा आने के मार्ग ही बंद होंगे, तो स्मारकों को खोलने का कोई अर्थ नहीं. लोग COVID-19 के बढ़ते आंकड़े को देखकर पहले ही बुरी तरह से डरे हुए हैं. वही आगरा पर्यटन विकास फाउंडेशन के अध्यक्ष संदीप अरोड़ा ने कहा कि प्रत्येक प्रदेश में COVID-19 के नए नियम बना रखे हैं. हर शहर में भिन्न नियम कानून है. ऐसे में जरुरी है की पर्यटकों के लिए भी एक अलग नीति बनाई जाएं. हालाँकि अभी इस पर निश्चित रूप से कोई निर्णय नहीं हो पाया है.

जम्मू में अगवा हुए जवान का नहीं मिला कोई सुराग, अपहरणकर्ताओं से बहन ने की ये अपील

भारत ही नहीं इन 3 देशों के लिए भी ख़ास है 15 अगस्त, जानिए कैसे ?

हिमाचल: भारत में 120 वस्तुओं के उत्पादन पर उत्पन्न हुआ संकट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -