इस बॉलीवुड एक्टर ने चाइनीज़ फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया अभिनय का लोहा
इस बॉलीवुड एक्टर ने चाइनीज़ फिल्म इंडस्ट्री में मनवाया अभिनय का लोहा
Share:

7 मार्च 1955 को शिमला में जन्में अनुपम खेर आज 63 साल के हो चुके हैं. अनुपम खेर के पिता पेशे से क्लर्क थे, लेकिन इसके बावजूद वह अपने पिता के नक़्शे कदम पर नहीं चलना चाहते थे. शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढ़ने वाले अनुपम के लिए सफलता इतनी आसान नहीं थी. अपने संघर्ष के दिनों में अनुपम कई बार मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भी सो जाते थे. आज इस खबर के माध्यम से हम आपके साथ अनुपम खेर जी की ऐसी ही कई बातों को साझा करेंगे.

1. साल 1985 में अनुपम ने किरन खेर से दूसरी शादी की थी. आपको बता दें कि किरन खेर की भी यह दूसरी शादी थी. किरन को अपने पूर्व पति से एक बेटा है, जिसका नाम सिकंदर है.

2. शिमला से ताल्लुक रखने वाले अनुपम एक कश्मीरी पंडित हैं.

3. बॉलीवुड फिल्म ‘ॐ जय जगदीश’ से अनुपम ने डायरेक्शन में अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर ने अलग-अलग रोल प्ले किये थे.

4. अनुपम की फिल्में केवल बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं हैं. उन्होंने अमेरिकन, ब्रिटिश और चाइनीज़ मूवी में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है.

5. अनुपम ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी रोल प्ले किये हैं, जिसके लिए उन्हें लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं. लेकिन अनुपम के कॉमेडी रोल से ज्यादा फैंस ने उनके नेगेटिव रोल को पसंद किया है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

स्ट्रगल के दिनों में रेलवे स्टेशन पर सोता था यह दिग्गज एक्टर

जब शूटिंग करते समय इस एक्टर को मार गया था लकवा फिर भी पूरी की शूटिंग

Birthday Special : कभी तुतलाकर बोलता था ये एक्टर अब है दिग्गज कलाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -