स्ट्रगल के दिनों में रेलवे स्टेशन पर सोता था यह दिग्गज एक्टर
स्ट्रगल के दिनों में रेलवे स्टेशन पर सोता था यह दिग्गज एक्टर
Share:

7 मार्च 1955 को शिमला में जन्में अनुपम खेर आज 63 साल के हो चुके हैं. अनुपम खेर के पिता पेशे से क्लर्क थे, लेकिन इसके बावजूद वह अपने पिता के नक़्शे कदम पर नहीं चलना चाहते थे. शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढ़ने वाले अनुपम के लिए सफलता इतनी आसान नहीं थी. अपने संघर्ष के दिनों में अनुपम कई बार मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भी सो जाते थे. आज इस खबर के माध्यम से हम आपके साथ अनुपम खेर जी की ऐसी ही कई बातों को साझा करेंगे.

1. साल 1984 में आई मूवी 'सारांश' को अनुपम की डेब्यू मूवी बताया जाता है, जिसमें उन्होंने मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े आदमी का किरदार निभाया था. अनुपम इससे पहले साल 1971 में 'टाइगर सिक्सटीन' और साल 1982 में 'आगमन' में भी काम कर चुके हैं.

2. बॉलीवुड में अनुपम खेर ऐसे पहले एक्टर हैं, जिन्होंने सिर्फ कॉमेडी में 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स जीते हैं. इसके अलावा वह 8 बार लगातार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं.

3. भारत सरकार द्वारा अनुपम खेर को साल 2004 में पद्मश्री और साल 2006 में पद्मभूषण से सम्मान भी मिल चूका है.

4. अनुपम खेर जी की पहली शादी मधुमालती के साथ हुई थी. लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और बाद में दोनों अलग हो गए. साल 1985 में अनुपम ने दूसरी शादी अभिनेत्री किरन खेर से कर ली.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जब शूटिंग करते समय इस एक्टर को मार गया था लकवा फिर भी पूरी की शूटिंग

Birthday Special : कभी तुतलाकर बोलता था ये एक्टर अब है दिग्गज कलाकार

इस एक्टर की दीवानी थी श्रीदेवी, बुर्का पहनकर थिएटर गई थी फिल्म देखने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -