Birthday Special : कभी तुतलाकर बोलता था ये एक्टर अब है दिग्गज कलाकार
Birthday Special : कभी तुतलाकर बोलता था ये एक्टर अब है दिग्गज कलाकार
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने आज अपने जीवन के 63 वर्ष पुरे कर लिए है. अनुपम हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता है. 7 मार्च 1955 को शिमला में जन्मे अनुपम ने अपने करियर में अब तक 500 से भी ज्यादा फिल्मे की है. अनुपम ने हिंदी सिनेमा में बहुत योगदान दिया है, उन्हें पद्म श्री और पद्म भूषण से भी नवाज़ा जा चूका है. लेकिन अनुपम के बारे में एक बात शायद ही किसी को पता हो और वो बात ये है कि एक समय था जब अनुपम तुतलाकर बोला करते थे.

जी हाँ.... आज के समय में इंडस्ट्री का ये मंझा हुआ कलाकार एक समय पर तुतलाकर बोलता था. और इस बात का खुलासा खुद अनुपम में किया था. उन्होंने कहा था कि जब वो 9वी कक्षा में पढ़ते थे तब वो एक बार पहाड़ से गिर गए थे जिससे एक नुकीला पत्थर उनकी जुबान से आर-पार हो गया था जिस वजह से अनुपम तुतलाकर बोलने लगे थे. वह 'क' को 'त' कहते थे. अनुपम के तुतलाने के कारण उनके प्रिंसिपल ने उन्हें बाहर निकाल दिया था जिसके बाद उन्होंने अनुपम के तुतलानेपन को ठीक करने का एक फार्मूला बताया. उन्होंने अनुपम को मुँह के दोनों साइड 3-3 मार्बल रखकर बोलने को कहा. अनुपम ने ऐसा करीब 6 महीने तक किया जिसके बाद उनकी बोली में सुधार आ गया.

वही अगर उनके वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अनुपम ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मे भी की है. अनुपम फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीटूड के हेड भी है. उन्होंने साल 1985 में अभिनेत्री किरण खेर से शादी की थी. उनका एक बेटा सिंकंदर खेर भी है.

सुई धागा : अनुष्का को बैठा कर 10 घंटे वरुण ने चलाई साइकिल

Video: बॉलीवुड से गायब हो गए शाकाल जैसे खूंखार विलन

कौन सी दुर्लभ बीमारी हो गई इरफ़ान को ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -