हैदराबाद विश्वविद्यालय (UoH) एक प्रतिष्ठित यूरोपीय आयोग परियोजना के लिए हुआ चयनित
हैदराबाद विश्वविद्यालय (UoH) एक प्रतिष्ठित यूरोपीय आयोग परियोजना के लिए हुआ चयनित
Share:

हैदराबाद के लिए एक और अच्छी खबर है, क्योंकि हैदराबाद विश्वविद्यालय (यूओएच) को अपनी अंतरराष्ट्रीयकरण रणनीति के लिए एक प्रतिष्ठित यूरोपीय आयोग परियोजना के लिए चुना गया है। आइए हम साझा करें कि ज़ारागोज़ा विश्वविद्यालय, स्पेन और यूरोपीय नीति विकास और अनुसंधान संस्थान, स्लोवेनिया के नेतृत्व में सात देशों की पहल के हिस्से के रूप में, "द हार्मनी प्रोजेक्ट" को बढ़ावा देने और सुधारने के लिए प्रत्येक भागीदार संस्थानों में क्षमता निर्माण करना चाहता है। अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए अपने शैक्षणिक कार्यक्रमों तक पहुंच। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परियोजना, अंतर्राष्ट्रीयकरण और वर्चुअल एक्सचेंज: यूरोपीय संघ और एशियाई देशों के बीच सीमाहीन" में बुल्गारिया, लिथुआनिया, बांग्लादेश, वियतनाम और भारत के संस्थान शामिल हैं। 

भारत से वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज भी भाग लेंगे। इस साल जनवरी 2021 में शुरू की गई परियोजना के तीन साल के कार्यकाल के लिए अनुदान का यूओएच हिस्सा लगभग 67 लाख रुपये है। जबकि प्रो. एन. शिव कुमार, निदेशक, यूओएच ऑफिस ऑफ इंटरनेशनल अफेयर्स, अन्य सदस्यों द्वारा समन्वित किया गया है। टीम में प्रो. विनोद पवारला, प्रो. जे. प्रभाकर राव, प्रो. अपर्णा रायप्रोल, प्रो. आर. शिव प्रसाद और डॉ. एस. शाजी शामिल हैं। 

हालाँकि यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अंतर्राष्ट्रीयकरण विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूशन ऑफ़ एमिनेंस (IoE) जनादेश के प्रमुख लक्ष्यों में से एक है। जैसा कि प्रो अप्पा राव पोडिले, कुलपति ने समाचार सुनने पर कहा, "इस तरह की एक व्यापक यूरोपीय परियोजना का हिस्सा होने से हमें अधिक अंतर्राष्ट्रीयकरण के हमारे IoE लक्ष्य की ओर बढ़ने में काफी मदद मिलेगी। मुझे खुशी है कि UoH को सद्भाव के लिए चुना गया है।" यूओएच पीएचडी में संयुक्त डिग्री कार्यक्रमों के लिए एक ब्लूप्रिंट की दिशा में काम कर रहा है, जो बेहतर अंतर्राष्ट्रीयकरण को भी सक्षम करेगा।

लेनोक्स लिंटन ने की डोमिनिका सरकार की खिंचाई, सरकार को पता था कि मेहुल चोकसी आ रहा है...

आरबीआई ने बिटकॉइन निवेशकों को दी राहत

अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -