लेनोक्स लिंटन ने की डोमिनिका सरकार की खिंचाई, सरकार को पता था कि मेहुल चोकसी आ रहा है...
लेनोक्स लिंटन ने की डोमिनिका सरकार की खिंचाई, सरकार को पता था कि मेहुल चोकसी आ रहा है...
Share:

डोमिनिका में विपक्षी दल के नेता लेनोक्स लिंटन ने पीएनबी घोटाले के भगोड़े कारोबारियों मेहुल चोकसी की गिरफ्तारी पर सरकार की खिंचाई की है। चोकसी की गिरफ्तारी पर लेनोक्स का हमला, कहा कि मेहुल चोकसी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट आने वाले नहीं हैं। 

चोकसी की देश में मौजूदगी पर विपक्ष के नेता ने सवालिया निशान लगाया। एक कड़े बयान में, विपक्षी नेता ने सवाल किया कि 23 मई को डोमिनिका पर आए एक जहाज के संचालकों ने कैसे झूठी घोषणा की कि यह 25 मई को आया था और चोकसी का उल्लेख नहीं किया था। डोमिनिका से बोलते हुए, लिंटन ने हाल ही में कहा, सरकार इसे गुप्त रखने का एकमात्र कारण है, यह नहीं चाहती कि लोगों को इसके बारे में पता होना चाहिए" क्योंकि "सरकार इस लेनदेन को सुविधाजनक बनाने के लिए की गई कार्रवाई से शर्मिंदा है। 

उन्होंने आगे बताया कि डोमिनिका सरकार स्पष्ट रूप से जानती थी कि मेहुल चोकसी देश में आ रहा है। चोकसी बिना पासपोर्ट के डोमिनिका पहुंचे और डोमिनिकन की धरती पर कैसे घुसे इस पर भारी सवालिया निशान खड़े होने चाहिए। चोकसी की बात करें तो वह एक बड़े पीएनबी घोटाले में शामिल है जो पिछले हफ्ते डोमिनिका में एंटीगुआ में रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद पाया गया था। तब से वह बुधवार को एक अदालती मामले में स्थानीय अधिकारियों की हिरासत में है, जिसे सरकार द्वारा देश में उनके "अवैध" प्रवेश के रूप में वर्णित किया जा रहा है। लिंटन ने कहा, "हम यह नहीं कह रहे हैं कि मेहुल चोकसी ने जो किया है उसके लिए उन्हें अदालतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि ये गंभीर आरोप हैं। लेकिन हमें सावधान रहना होगा क्योंकि डोमिनिका में आर्थिक नागरिकता और हमारी नागरिकता के साथ समाप्त होने वाले डाकुओं की संख्या के साथ हमारे मुद्दे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -