अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद
अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद
Share:

अदार पूनावाला की कंपनी राइजिंग सन होल्डिंग्स, मैग्मा फिनकॉर्प में 60% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने वाली है। यह डील 3,456 करोड़ रुपए में होने वाली है। खबर के बाद मैग्मा का शेयर 10% की बढ़त के साथ कारोबार कर रहने वाला है। अदार पूनावाला भारतीय कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के मुखिया है, जो कोविड वैक्सीन कोविशील्ड बना रही है।

रिकॉर्ड बढ़त पर शक: मैग्मा फिनकॉर्प का शेयर एक सप्ताह में 55 से 93 रुपए और एक माह में 41 से 93 रुपए तक बढ़ाया जा चुका है। यह सप्ताहभर में शेयर 80% ऊपर चढ़ चुका है। बाजार के जानकार कहा जा रहा हैं कि हो सकता है कि इस डील की खबर पहले ही लीक हो चुकी थी। इसीलिए पिछले एक महीने से अचानक इस शेयर में खरीदी बढ़ गई है। 28 मई को शेयर का मूल्य 13.15 रुपए था। हो सकता है कि आने वाले दिनों में मार्केट रेगुलेटर सेबी इसमें इनसाइडर ट्रेडिंग की जांच करे।

पूनावाला का होगा मैग्मा फिनकॉर्प: एक्सचेंज फाइलिंग में मैग्मा फिनकॉर्प ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ने डील पर सहमति दे दी है। जिसके तहत पूनावाला की कंपनी राइजिंग सन होल्डिंग्स, मयंक पोद्दार और संजय चमरिया के साथ डील को मंज़ूरी दी जा चुकी है। जिसमे अदार पूनावाला की कंपनी मैग्मा फिनकॉर्प में 70 रुपए प्रति साझा की कीमत पर 45.80 करोड़ शेयर के लिए 3,456 करोड़ रुपए का निवेश करने वाली है। साथ ही मयंक पोद्दार और संजय चमरिया को भी डील में 3.57 करोड़ शेयर मिलेंगे। डील में कंसल्टिंग कंपनी डिलॉयट मुख्य वित्तीय सलाहकार है।

अब दिल्ली में घर बैठे मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने शुरू की होम डिलीवरी

तमिलनाडु में 7 जून तक बढ़ी तालाबंदी, स्टालिन बोले- कोरोना पर लगाम के लिए सख्त लॉकडाउन जरुरी

बंगाल में 55 पुलिस अफसरों का ट्रांसफर, सीएम ममता ने प्रवीण त्रिपाठी को बनाया DIG

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -