संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची किसान आंदोलन की गूँज, महासचिव गुतारेस बोले- उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का हक...
संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची किसान आंदोलन की गूँज, महासचिव गुतारेस बोले- उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का हक...
Share:

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र (UN) के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के विषय में कहा कि लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का पूरा अधिकार है, अधिकारियों को उन्हें प्रदर्शन करने देना चाहिए. भारत ने किसान प्रदर्शनों को लेकर विदेशी नेताओं की टिप्पणियों को 'भ्रामक' 'गैर जरूरी' करार देते हुए कहा कि यह एक लोकतांत्रिक देश के आंतरिक मामलों से संबंधित विषय है.

महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में  कहा कि जहां तक भारत का सवाल है तो मैं वही कहना चाहता हूं कि जो मैंने इन मुद्दों को उठाने वाले अन्य लोगों से कहा है कि लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का पूरा अधिकार है अधिकारियों को उन्हें यह करने देना चाहिए. दुजारिक भारत में किसानों के प्रदर्शन से संबंधित एक सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. 

बता दें कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने विदेशी नेताओं के बयानों के बारे में मंगलवार को कहा था कि हमने भारत में किसानों से जुड़ी कुछ ऐसी टिप्पणियों को देखा है जो भ्रामक सूचनाओं पर आधारित हैं. इस किस्म की टिप्पणियां अनुचित हैं, खासकर जब वे एक लोकतांत्रिक देश के आंतरिक मामलों से जुड़ी हों. मंत्रालय ने एक संदेश में कहा कि बेहतर होगा कि कूटनीतिक वार्ता राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गलत तरीके से पेश नहीं की जाए.

रूस में कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू, पहले इन ख़ास लोगों को लगेगा टीका

पीएम ओली के खिलाफ सड़कों पर उतरे हज़ारों लोग, नेपाल में पुनः राजशाही लाने की मांग

जानिए क्या है सिंगापुर में ख़ास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -