ब्रिटेन में लाखों लोग भूखे सोने को मजबूर, स्कूल में मुफ्त भोजन देने की मांग
ब्रिटेन में लाखों लोग भूखे सोने को मजबूर, स्कूल में मुफ्त भोजन देने की मांग
Share:

लंदन: यूनाइटेड किंगडम (UK) में खाद्य असुरक्षा के कारण लाखों लोग सही से दिन का खाना भी नहीं खा पा रहे हैं। बीते कुछ महीनों में स्थिति और बदतर हो गई है। खासकर जब से रूस और यूक्रेन की जंग शुरू हुई है। लड़ाई शुरू होने के बाद से UK में लोग भपरपेट भोजन नहीं कर पा रहे हैं। शुरू में कोरोना वायरस महामारी ने देश की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका दिया था, अब यूक्रेन में जंग के कारण खाने-पीने के सामानों की आपूर्ति गंभीर तरीके से प्रभावित हुई है। 

फ़ूड फाउंडेशन चैरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में जंग का ब्रिटेन पर सीधा असर पड़ा है। जिसके चलते देश में महंगाई भी बढ़ गई है। हालत यह हो गई है कि सितंबर के महीने में कम आमदनी वाले पांच परिवारों में से एक को भोजन की कमी का सामना करना पड़ा है। आंकड़ों से पता चलता है कि सितंबर में 18 फीसद परिवारों को अपने भोजन में कमी करने के लिए विवश होना पड़ा है। जबकि छह फीसद लोगों ने कहा कि उनका पूरा दिन बगैर खाना खाए ही निकल जाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम खाद्य असुरक्षा के सबसे खराब दौर का सामना कर रहा है। 2022 की शुरुआत से ही यूनाइटेड किंगडम में खाद्य और ऊर्जा की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। जहां सरकार ने समस्या के निराकरण के लिए कई उपाय किए हैं, वहीं देश में सबसे कमजोर परिवारों की स्थिति लगातार बदतर होती जा रही है। इसके लिए ब्रिटेन के स्कूलों में मुफ्त भोजन देने की मांग की जा रही है

बांग्लादेश में हिन्दुओं की स्थिति ख़राब ! जानिए क्या बोलीं पीएम शेख हसीना ?

आतंकी संगठन ISIS को इस सीमेंट कंपनी ने दिए थे 777.8 मिलियन डॉलर, कोर्ट में कबूला जुर्म

पाकिस्तान की बदहाली का इलाज क्या ? इमरान खान बोले- एक ही समाधान है..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -