धार जिले में दिखा अनोखा सूरज, देखने वालों की उमड़ी भीड़
धार जिले में दिखा अनोखा सूरज, देखने वालों की उमड़ी भीड़
Share:

धार: मध्यप्रदेश के धार जिले से हाल ही में एक खबर सामने आ रही है, धार में आज शुक्रवार को आसमान में एक ऐसा दृश्य नजर आया जिससे लोग हैरान रह गया। इसको देखने के बाद लोग ने तस्वीरें खींची सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दे, यह 'सन हेलो' या सूर्य प्रभामंडल का दुर्लभ दृश्य बोलते है। इसे '22 डिग्री सर्कुलर हेलो' के नाम से भी जाना जाता है, जो काफी असाधारण प्रकाशीय सौर चमत्कार है। 

वही दोपहर धार जिले के आसमान में सूर्य के ऊपर बने सतरंगी छल्ले से नजरें हटन मुश्किल हो गया तथा फ़ोन के कैमरों में कैद करने वालों की होड़ लग गई। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर यह दुर्लभ आकाशीय घटना की फोटोज छा गईं। अधिकतर व्यक्तियों ने शहर में इससे पहले प्रकृति के ऐसे खूबसूरत नजारे को नहीं देखा। 

बता दे कि यह दृश्य तकरीबन 3 घण्टे तक देखने को मिला। यदि विज्ञान के नजरिए से देखें तो 'सन हेलो' तब बनता है, जब वातावरण में बादलों की ऊपरी परत में उपस्थित बर्फ के करोड़ों क्रिस्टल पर सूर्य की किरणें पड़ती हैं तथा उससे टकराकर 22 डिग्री रेडियस का इंद्रधनुषी गोला बनता है। इसलिए इसे सूर्य प्रभामंडल बोला जाता है। वही इस अनोखे दृश्य को देख वह के लोग अचभिंत है तथा हर किसी के मन में ये प्रश्न है कि ये कैसे हुआ? कई लोगों का मानना है ये भगवान की कृपा है। 

यात्रियों के लिए अच्छी खबर, IRCTC ने फिर लॉन्च किया थाईलैंड का ये शानदार टूर पैकेज

शाहजहांपुर: SP ऑफिस में ख़ुदकुशी करने पहुँच गया युवक, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

जहांगीरपुरी हिंसा: हनुमान जयंती के 6 दिन पहले ही मुस्लिमों ने रच ली थी साजिश, यात्रा निकलते ही कर दिया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -