शिव भक्ति का अनोखा दृश्य, देखें नोटों से सजी कावड़
शिव भक्ति का अनोखा दृश्य, देखें नोटों से सजी कावड़
Share:

ब्यूरो रिपोर्ट

हरिद्वार। सावन के पावन महीने में शिव भक्त भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लाखो जतन करते है। भगवान महादेव की भक्ति में लीन होकर पुरे माह शिव की आराधना में लगे रहते है। शिव की महिमा ही है की भक्त इस पावन महीने में कावड़ लेकर हजारों किलोमीटर तक चलते है और महादेव पर जल अर्पित करते है। आपको बता दें की इस सावन माह में कई भक्त कठिन तपस्या भी करते है और भगवान महाकाल को प्रसन्न करने का प्रयास करते है। श्रावण के चलते इन दिनों पुरे देश में कावड़ यात्राएं निकाली जा रही है। कावड़ को भक्त अपने कांधे पर रखकर जल ले जाते है।

कावड़ यात्रा के चलते उत्तराखंड के हरिद्वार में एक अनोखा दृश्य दिखाई दिया। एक कावड़ यात्री अपनी कावड़ लेकर हरिद्वार पहुंचा शिव भक्त ने अपनी यह कावड़ ₹100 के नोटों से तैयार की थी, जिसे देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। आपको बता दें की ₹100 के नोटों से सजी इस कावड़ में लगभग डेढ़ लाख रुपए के नोट लगे हुए है। जो की एक अलग ही आकर्षण का केंद्र बन रही है, इस कावड़ के चर्चा पुरे विश्व भर में हो रहे हैं, वहीं एक ओर सोशल मीडिया पर भी इस कावड़ की चर्चा जोरो पर चल रही है।

आपको बता दें की सावन महीना शुरू होते ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों से शिव भक्त कांवड़ लेकर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। जानकारी के अनुसार गतदिनों में करीबन 18 लाख कांवड़िए गंगाजल भरकर अपने-अपने शिवालयों की तरफ प्रस्थान कर चुके है। कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है। हरिद्वार की हरकी पैड़ी पर बने दो वॉच टॉवरों से लगातार निगरानी की जा रही है।

हरिद्वार: बीच बाजार सामूहिक नमाज़ पढ़ने के मामले में 8 गिरफ्तार

शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भारत और पाकिस्तान की हो सकती है बैठक

इमरान खान ने मौजूदा आर्थिक संकट पर पाकिस्तान सरकार की आलोचना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -