हरिद्वार: बीच बाजार सामूहिक नमाज़ पढ़ने के मामले में 8 गिरफ्तार
हरिद्वार: बीच बाजार सामूहिक नमाज़ पढ़ने के मामले में 8 गिरफ्तार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार में बीच बाजार सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़े जाने का यह मामला ऐसे समय में सामने आया है, जब सावन माह में काँवड़ यात्रा चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरिद्वार के रानीपुर क्षेत्र के शिवालिक नगर में साप्ताहिक बाजार लगता है। यहीं गुरुवार (21 जुलाई 2022) को रात के समय सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ी गई। गिरफ्तार किए गए तमाम आरोपित दुकानदार हैं।

गिरफ्तार आरोपितों की शिनाख्त मोहम्मद निजाम, नसीम, मुरसलीन, अशरफ, अशरफ असगर, मुस्तफा, सज्जाद अहमद और इकराम के रूप में हुई है। पुलिस ने इन सभी का शांतिभंग की धाराओं में चालान किया है। सामूहिक नमाज का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर नाराजगी प्रकट की है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपित हरिद्वार के ज्वालापुर के रहने वाले हैं।  जबकि 47 वर्षीय इकराम हरिद्वार के ही बहादराबाद कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने के कारण आम लोगों के आने-जाने का रास्ता बाधित हो गया था।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, सभी आरोपित पीठ पर सामान लाद कर बाजार में बेच रहे थे। कुछ देर बाद एक एकसाथ नमाज़ पढ़ने लगे। इंस्पेक्टर कोतवाली रानीपुर अमर चंद शर्मा के मुताबिक, सभी आरोपितों ने सार्वजानिक स्थल पर बिना इजाजत के नमाज़ पढ़ी है, जिसके चलते उन्हें धारा 151 CRPC में चालान कर अदालत में पेश किया गया।

चाय नहीं मिली तो हैवान बना शख्स, पति और 3 बेटियों पर कांच से किया हमला, 1 की मौत

चोरी हो गई ससुराल से मिली बाइक तो युवक ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

कमरे से आ रही थी बदबू, दरवाजा खोलकर देखा तो मृत मिला पूरा परिवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -