इमरान खान ने मौजूदा आर्थिक संकट पर पाकिस्तान सरकार की आलोचना की
इमरान खान ने मौजूदा आर्थिक संकट पर पाकिस्तान सरकार की आलोचना की
Share:

इस्लामाबाद: पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के  अध्यक्ष इमरान खान ने देश के मौजूदा आर्थिक संकट से निपटने में विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना की है।

खान ने कहा कि शरीफ परिवार कभी भी पाकिस्तान की चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थिति का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि "शरीफ परिवार को अर्थव्यवस्था के प्रबंधन का कोई अनुभव नहीं था।

खान ने कार्यालय में अपने दिनों को याद किया और टिप्पणी की, "इस साल अप्रैल में अमेरिकी डॉलर के लिए रुपये की विनिमय दर 178 रुपये थी। आईएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष) समझौते के बावजूद, यह वर्तमान में 224 रुपये पर है और तेजी से गिर रहा है। वित्तीय संकट दर्शाता है कि शरीफ परिवार के कौशल के एकमात्र क्षेत्र चोरी, धन शोधन और एनआरओ प्राप्त करना है." उन्होंने कहा, "शासन परिवर्तन योजना के लिए शामिल सभी लोगों और पाकिस्तान को इस दयनीय स्थिति में लाने के लिए राष्ट्र द्वारा जिम्मेदार ठहराया जाएगा," उन्होंने कहा।

खान ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये में तेजी से गिरावट आ रही है और पिछले दो कारोबारी दिनों के दौरान बाजार में 1,500 अंकों से अधिक की गिरावट आई है।  

देश की चल रही राजनीतिक अप्रत्याशितता और एक अस्थिर सरकार के कारण व्यापारिक समुदाय को गंभीर चिंताएं हैं जो सत्ता पर पकड़ रखने की अपनी क्षमता के बारे में अनिश्चित प्रतीत होती हैं।

देश की आर्थिक वृद्धि को फिच रेटिंग्स द्वारा डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये के पतन के परिणामस्वरूप "स्थिर" से "नकारात्मक" तक डाउनग्रेड किया गया था।

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करने वालों को लिखा पत्र, उनके कार्य को सराहा

रानिल विक्रमसिंघे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, संसद में इतने वोट हासिल कर जीता चुनाव

पिघल रही सड़क, परेशान हो रहे लोग..., गर्मी की मार से तड़प रहा यूरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -