केंद्रीय मंत्री रविशंकर का बड़ा एलान, कहा- 'सोपोर फल मंडी होगी'...
केंद्रीय मंत्री रविशंकर का बड़ा एलान, कहा- 'सोपोर फल मंडी होगी'...
Share:

श्रीनगर: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बीते शुक्रवार यानी 24 जनवरी 2020 को उत्तरी कश्मीर के सोपोर का दौरा कर सेब उत्पादकों की समस्याएं सुनी. और इस दौरान उन्होंने सोपोर फल मंडी को ई-फल मंडी बनाने का एलान किया. जंहा जन पहुंच कार्यक्रम के तहत पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह गर्व की बात है कि सोपोर में 300 किस्म के सेब का उत्पादन होता है. जंहा यह न केवल यहां के स्थानीय लोगों की आर्थिक समृद्धि का साधन है बल्कि प्रदेश एवं देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूत करता है. 

वहीं यह भी कहा जा रहा रहा कि केंद्र सरकार की ओर से फल उत्पादकों को राहत देने के उद्देश्य से नाबार्ड से खरीद कराई गई थी ताकि उन्हें अच्छी कीमत मिल सके. उम्मीद है कि इससे यहां के फल उत्पादक लाभान्वित हुए होंगे. वहीं इस दौरान उन्हें सेब उत्पादकों की समस्याओं की भी जानकारी दी गई, जिसका उन्होंने हल करने का आश्वासन दिया. एलजी के सलाहकार फारूक खान भी मौजूद थे. 

विश्वविद्यालयों को कट्टरपंथ की राजनीति का केंद्र बनने नहीं दिया जाएगा: वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि देश के सभी विश्वविद्यालय शिक्षा के केंद्र हैं, इसलिए यहां को कट्टरपंथ जैसी गंदी राजनीति का केंद्र कभी भी नहीं बनने देंगे. उन्होंने श्रीनगर के एसकेआईसीसी से करीब 134 करोड़ की लागत से बनी 45 परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कहा कि घाटी का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रह पाएगा. रमेश पोखरियाल ने शुक्रवार को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेन्शन सेंटर (एसकेआईसीसी) में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की काफी खुशी है कि आज करीब 45 ऐसी परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया जिसमें स्कूली शिक्षा, महिला शिक्षा, छात्रावास, स्कूल, एनआईटी, विश्वविद्यालय आईआईएम की शाखा जैसी कई परियोजनाएं शामिल हैं. 

शिवसेना का बड़ा एलान, पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना जरुरी

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का अजीब ज्ञान, पोहा खाने के स्टाइल से बांग्लादेशी को पहचाना

कमलनाथ सरकार के शासन में अन्नदाता बेहाल, न फसल हुई न मिला कोई जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -