इस केंद्रीय मंत्री ने कहा, दोबारा बने भारत का नक्शा
इस केंद्रीय मंत्री ने कहा, दोबारा बने भारत का नक्शा
Share:

नई दिल्लीः पांच अगस्त की तारीख को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद से कश्मीर सुर्खीयों में है। अब भगवा दल के बड़े नेता भी पीओके को दोबारा भारत में शामिल करने की मांग करने लगे हैं। इसी संदर्भ में जम्मू से आने वाले केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत का नक्शा दोबारा बनाया जाना चाहिए। जिसमें पाक अधिकृत कश्मीर ही नहीं बल्कि गिलगित-बालटिस्तान भी शामिल हों। सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "जब हम अपनी सीमाओं की बात करते हैं, तो वे हमारी सीमाएं नहीं हैं।

हमारी सीमाएं उनसे बहुत आगे हैं। मैं कहता हूं, जब हम भारतीय मानचित्र को दोबारा बनाएं, तो हमें उसमें ना केवल पीओके बल्कि गिलगित-बालटिस्तान को भी शामिल करना चाहिए।" केंद्रीय मंत्री ने जम्मू-कश्मीर की सीमा पर स्थित गांवों में केंद्र की योजनाओं और परियोजनाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम विपरीत विचारधारा वाले लोगों के साथ आएंगे और वाद-विवाद करेंगे। मंत्री सिंह ने बताया कि ये शोध का विषय है कि कश्मीर के लोग उनकी सुरक्षा कर रहे जवानों को ही भला-बुरा कह रहे हैं?

हम आज इसपर सवाल करने की स्थिति में हैं। हम क्यों अपने संसाधन ऐसे लोगों पर बर्बाद क्यों कर रहे हैं जो देश के दुश्मन हैं। बता दें कि जीतेंद्र सिंह ने पहले भी कहा था कि पीओके को आजाद कराने और भारत में शामिल करने का समय आ गया है। जिसमें संसद की भी पूरी रजामंदी है। हम भाग्याशाली हैं कि हमने अनुच्छेद 370 को खत्म करते हुए देखा है। इसके लिए हमारी तीन पीढ़ियों ने बलिदान दिया है। हमें अब इस ऐतिहासिक कदम के बाद सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा। साथ ही गैर कानूनी तरीके से अधिकृत पीओके को आजाद कराना चाहिए। गौरतलब है कि संसद में भी गृह मंत्री शाह ने पीओके और अक्साई चीन को भारत का हिस्सा बताया था।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को लगा बड़ा झटका

योगी का गांधी परिवार पर हमला, कहा- एक परिवार उनकी बात कर रहा, जिन्हें तिरंगे से परहेज

बाढ़ पीड़ितों की सुध लेने वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविरों का भी करेंगे दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -