अब MP में भी होगा अमूल प्लांट, आज भूमिपूजन करेंगे गृहमंत्री
अब MP में भी होगा अमूल प्लांट, आज भूमिपूजन करेंगे गृहमंत्री
Share:

उज्जैन: मध्यप्रदेश स्थित बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में एक बार फिर कुछ अनोखा होने जा रहा है। जी दरअसल इसे एक औद्योगिक नगरी के तौर पर भी लगातार विकसित किया जा रहा है। आप तो जानते ही होंगे शहर में लगातार नई नई फैक्ट्रियां लग रही है जिससे लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। अब इसी कड़ी में आज उज्जैन में प्रदेश की पहली अमूल की फैक्ट्री लगने जा रही है। इस फैक्ट्री का भूमिपूजन स्वयं गृह मंत्री अमित शाह करने वाले है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत विक्रम नगर उद्योगपुरी में प्रदेश का सबसे बड़ा अमूल का प्लांट लगने वाला है।

करीब 400 करोड़ की लागत से बनने वाले प्लांट से सीधे उज्जैन जिले के हजारों किसान सीधे जुड़कर अपना दूध बेच सकेंगे। बताया जा रहा है उद्योगपुरी में लगने वाली अमूल की यूनिट का आज यानि 30 मई 2022 को गृहमंत्री अमित शाह आज वर्चुअल तरीके से भूमिपूजन करने वाले है। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है की इस प्लांट के लगने के बाद जिले के किसानों काफी फायदा होगा। साथ ही हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश में अमूल दूध का पहला प्लांट उज्जैन में लगने जा रहा है। जी हाँ और अमूल के चेयरमैन जेठाभाई अहीर के अनुसार शहर में करीब सौ करोड़ की लागत का प्लांट लगाया जाएगा। उनका कहना है प्लांट के लिए विक्रमपुरी औद्योगिक क्षेत्र में जमींन के लिए आवेदन दिया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि गुजरात की डेयरी अमूल का कारोबार पूरे देश में है जिसके लिए उसने हर प्रदेश में प्लांट लगाना शुरू कर दिया है। वहीं मप्र में अब तक अमूल का कोई प्लांट नहीं है हालाँकि उसके दूध की मांग बहुत ज्यादा है। इसी को देखते हुए अमूल ने प्रदेश में प्लांट लगाने की तरफ कदम उठाए हैं।

उज्जैन पहुंचे राष्ट्रपति, बोले- 'लंबे समय तक यहां रहा हूं, इस शहर से मेरी स्मृतियां जुड़ी हैं...'

आज महाकालेश्वर के दर्शन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 1700 पुलिसकर्मियों की लगी ड्यूटी, बदला उज्जैन का रूप

MP: धोखाधड़ी केस में सहारा ग्रुप पर EOW की बड़ी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -