चीन को ब्रिटेन की खुली धमकी, कहा- कोरोना पर तमाम सवालों के जवाब देने होंगे
चीन को ब्रिटेन की खुली धमकी, कहा- कोरोना पर तमाम सवालों के जवाब देने होंगे
Share:

लंदन: चीन के वूहान शहर से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा दिया है. चीन ने तो इसपर नियंत्रण पा लिया है लेकिन अन्य देश खासकर अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्पेन लगातार इसका कहर झेल रहे हैं. ऐसे में कोरोना को लेकर चीन की चुप्पी तक़रीबन सभी देशों को नागवार गुजर रही है. इसे लेकर ब्रिटेन ने चीन को कड़े शब्दों में धमकी भी दे दी है.

ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब (Dominic Raab) ने कहा है कि कोरोना महामारी को लेकर चीन को कुछ "कठिन सवालों" के जवाब देने होंगे. चीन को यह बताना होगा कि कोरोना महामारी कैसे शुरू हुई. पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए रैब ने कहा कि इस संकट की गहराई से समीक्षा करनी होगी. यह पता लगाना आवश्यक है कि इस कहर की शुरुआत चीन के शहर वुहान में कैसे हुई. विदेश सचिव ने कहा कि विश्व को यह मालूम करना होगा कि इस महामारी शुरुआती दिनों में चीन में क्या-क्या हुआ था.

उन्होंने महामारी के तमाम पहलुओं की समीक्षा पर जोर दिया, जिसमें इस वायरस की उत्पत्ति भी शामिल है. उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा विज्ञान पर आधारित "संतुलित तरीके" से की जानी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि इस महामारी के बाद चीन से हमारे कारोबारी सम्बन्ध पहले की तरह नहीं रहेंगे. 

US के आरोप का चीन ने किया खंडन, कहा- हम परमाणु परिक्षण नहीं करने के लिए प्रतिबद्ध

ब्राज़ील में लॉकडाउन को लेकर तनातनी, राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त

सर्दी के साथ लौटेगी महामारी ! नवंबर में फिर हो सकता है कोरोना अटैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -