Union Budget 2020 : जीएसटी को बताया ऐतिहासिक, कहा-GST का आसान वर्जन आएगा
Union Budget 2020 : जीएसटी को बताया ऐतिहासिक, कहा-GST का आसान वर्जन आएगा
Share:

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए इस बार का बजट काफी अहम होने वाला है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 11 बजे लोकसभा में मोदी सरकार का आम बजट पेश करेंगी. इस बजट से किसानों, युवाओं, मध्यम वर्ग सभी को काफी उम्मीदें हैं. वित्त मंत्री एक बार फिर से बहीखाता लेकर के बजट पेश करने को निकली हैं. पिछली बार पांच जुलाई को भी वित्त मंत्री ने ब्रीफकेस की जगह बहीखाता का इस्तेमाल किया था. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में देश का आम बजट पेश कर दिया है. उन्होंने अपना बजट भाषण शुरू कर दिया है.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा पहुंच गई हैं. वह थोड़ी देर में  देश का आम बजट पेश करेंगी. उनके अलावा सांसद हेमा मालिनी, सनी देओल और रवि किशन भी संसद भवन पहुंच गए हैं.


लोकसभा में अपने बयान में सीतारमण ने ऐलान किया कि अप्रैल 2020 में गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानी GST का आसान वर्जन आएगा. इससे छोटे व्यापारियों को आसानी होगी.
 

इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने कहा, 'जीएसटी के मुख्य वास्तुकार दिवंगत अरुण जेटली जी को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. मोदी के नेतृत्व में सरकार जोश के साथ देश की सेवा कर रही है. देश को हम पर भरोसा है.'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निर्मला सीतारमण ने जीएसटी को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि हर तबके का विकास करना मोदी सरकार का लक्ष्य है. बजट 2020-21 में हर तबके के लिए कुछ खास है.

हरियाणा : राज्य के युवाओं को नहीं रहेगी नौकरी की कमी, सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

CAA : पीएफआइ पर पुलिस ने शिकंजा कसा, बड़ी संख्या में संदिग्ध सदस्य ​गिरफ्तार

बजट से लोगों को ही नहीं बल्कि पुलिस को भी है उम्मीद, आधुनिकीकरण योजना में हो सकता है बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -