यूनिसेफ ने अफगानी बच्चों के लिए 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लक्ष्य का 15 प्रतिशत जुटाया
यूनिसेफ ने अफगानी बच्चों के लिए 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लक्ष्य का 15 प्रतिशत जुटाया
Share:


काबुल: संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय बाल आपातकालीन कोष (यूनिसेफ) ने कहा कि उसने अफगानिस्तान में बच्चों को चल रहे मानवीय संकट से निपटने में मदद करने के लिए अपने 2 बिलियन अमरीकी डालर के लक्ष्य का 15% जुटाया है।

"यूनिसेफ अफगानिस्तान ह्यूमैनिटेरियन एक्शन फॉर चिल्ड्रन (एचएसी) अपील, जिसका मूल्य 2022 के लिए $ 2 बिलियन है, संगठन के इतिहास में सबसे बड़ा है। अपील वर्तमान में भागीदारों के उदार योगदान के लिए 15% वित्तपोषित है" टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा।

रिपोर्ट के अनुसार, अफ़ग़ानिस्तान की नष्ट हो चुकी अर्थव्यवस्था का बच्चों पर व्यापक प्रभाव पड़ा है, जिनमें से कई तीव्र भूख और अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं, और कई अन्य लोगों को अपने परिवारों का समर्थन करने के लिए बच्चों के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया गया है।

यूनिसेफ के अध्ययन के अनुसार, 1,031 सुविधाओं में 10,200 स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 17 प्रांतों में 2,475,535 व्यक्तियों को बुनियादी प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गईं। जनवरी 2022 के मध्य में शुरू हुआ चार दिवसीय राष्ट्रीय पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम पांच साल से कम उम्र के 8.6 मिलियन बच्चों तक पहुंचा। 8,982 समुदाय आधारित शिक्षा सत्रों के माध्यम से कुल 281,302 बच्चों को शिक्षा कार्यक्रम प्रदान किए गए।

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -