UNGA राष्ट्रपति ने रूस, यूक्रेन से बातचीत के माध्यम से विवादों को सुलझाने का आग्रह किया
UNGA राष्ट्रपति ने रूस, यूक्रेन से बातचीत के माध्यम से विवादों को सुलझाने का आग्रह किया
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA), राष्ट्रपति ने रूस और यूक्रेन से कूटनीति के माध्यम से अपने मतभेदों को हल करने का आह्वान किया।

UNGA के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद ने यूक्रेन में तत्काल युद्धविराम और मुद्दों को हल करने के लिए शांतिपूर्ण उपायों के उपयोग का आह्वान किया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "मैं तत्काल युद्धविराम, शत्रुता को कम करने और कूटनीति और बातचीत की जोरदार वापसी की मांग करता हूं।"

शाहिद ने जोर देकर कहा कि संयुक्त राष्ट्र चार्टर संप्रभु समानता के विचार पर बनाया गया है, और उन्होंने सभी सदस्य राज्यों से अंतरराष्ट्रीय समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने का आग्रह किया, राज्य मीडिया समाचार रिपोर्ट के अनुसार।

यूएनजीए अध्यक्ष ने कहा, "मैं सभी सदस्य देशों से अपने अंतरराष्ट्रीय कानून और अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून की प्रतिबद्धताओं को बनाए रखने के लिए अपनी अपील दोहराता हूं।" "यूक्रेन और उसके लोगों के लिए सुरक्षित और निर्बाध मानवीय पहुंच एक प्राथमिकता और एक तत्काल आवश्यकता है," उन्होंने कहा।

इससे पहले, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने डोनबास में "एक विशेष सैन्य कार्रवाई" को अधिकृत किया था, और यूक्रेन ने पुष्टि की कि देश भर में सैन्य स्टेशनों को लक्षित किया गया था। रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, लक्षित स्थलों में यूक्रेन के हवाई क्षेत्र, कमांड सेंटर, नौसैनिक अड्डे और रडार स्टेशन शामिल थे।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -