भारत ने दो दिन में इंग्लैंड को किया ढेर, पिच को लेकर युवराज ने कही ये बात

Feb 26 2021 02:40 PM
भारत ने दो दिन में इंग्लैंड को किया ढेर, पिच को लेकर युवराज ने कही ये बात

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेला गया पिंक बॉल टेस्ट मैच सिर्फ 2 दिन में ही खत्म हो गया। भारतीय क्रिकेट टीम ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के तीसरे मैच में 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल कर 2-1 की बढ़त ले ली है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रन पर सिमटी और भारत ने 49 रन का टारगेट बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मोटेरा टेस्ट में भारत को मिली जीत के बाद सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। उन्होंने दो दिन में मैच खत्म होने पर सवाल खड़े किए, इसके साथ ही मैच के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के लिए दो दिन में मैच ख़त्म होना अच्छा नहीं है, अगर कुंबले और हरभजन इस तरह के विकेट पर गेंदबाज़ी करते तो वो शायद 1000 विकेट ले चुके होते। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया श्रृंखला का तीसरा मुकाबला हमेशा ही याद रखा जाएगा। विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच रहा और वो भी महज दो दिन में ही परिणाम निकल आया। भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड को अक्षर पटेल और अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर 112 रन पर ढेर कर दिया था। इसके बाद 145 रन बनाकर ऑलआउट हुई टीम इंडिया ने 33 रन की लीड ले ली।

वहीं, दूसरी पारी में इंग्लैंड का हाल और भी बुरा हुआ और अक्षर के साथ अश्विन ने सिर्फ 81 रन पर बल्लेबाजों को ढेर कर दिया। 49 रन का मामूली सा टारगेट भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 7.4 ओवर में हासिल कर लिया। अक्षर ने दोनों पारी को मिलाकर कुल 11 विकेट चटकाए और उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया। अश्विन के नाम मैच में 7 विकेट रहे।

 

99 साल में दूसरी बार दो दिन में टेस्ट मैच हारा इंग्लैंड, जानिए अब तक कितनी बार हुआ ऐसा

Ind Vs Eng: कोहली के नाम एक और 'विराट' रिकॉर्ड दर्ज, इस मामले धोनी-अज़हर को भी छोड़ा पीछे

आज से गुलमर्ग में 'खेलो इंडिया विंटर गेम्स', पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन