शी जिनपिंग के नेतृत्व में, प्रत्यर्पण समझौतों का फायदा उठाने के लिए वैश्विक अभियान
शी जिनपिंग के नेतृत्व में, प्रत्यर्पण समझौतों का फायदा उठाने के लिए वैश्विक अभियान
Share:

एक नई रिपोर्ट में ताइवान के नागरिकों के खिलाफ पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) द्वारा निर्वासन और प्रत्यर्पण सहित अंतरराष्ट्रीय उत्पीड़न के सैकड़ों मामलों का दस्तावेजीकरण किया गया है।

सेफगार्ड डिफेंडर्स का शोध इस परेशान करने वाली प्रवृत्ति का अब तक का सबसे व्यापक चित्रण प्रदान करता है। "ताइवान के नागरिकों का यह अंतर्राष्ट्रीय उत्पीड़न ताइवान की संप्रभुता पर हमला है, और यह चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के राजनीतिक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रत्यर्पण संधियों, आपसी कानून प्रवर्तन समझौतों और अन्य बहुपक्षीय संस्थानों का उपयोग करने के लिए शी जिनपिंग के बड़े वैश्विक अभियान का हिस्सा है।" 

चीन ने तेजी से प्रदर्शित किया है कि वह कानून के शासन के लिए बहुत कम सम्मान करता है और दुनिया भर में अपने विरोधियों की खोज में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों की अवहेलना करेगा। चीन आर्थिक भगोड़ों, उइगर निर्वासितों, मानवाधिकार प्रचारकों का पीछा कर रहा है, और अंतरराष्ट्रीय दमन और औपचारिक प्रत्यर्पण के माध्यम से हांगकांग से भाग रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, सैकड़ों ताइवानी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है और दुनिया भर से मुख्य भूमि चीन में जबरन प्रत्यर्पित किया गया है, हालांकि उन्होंने अभी तक काफी कम ध्यान आकर्षित किया है।

ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने बनाई एक ऐसे दवा जिससे आपको एक्सरसाइज करने की ज़रुरत नहीं

यूके जनवरी के अंत तक सभी वयस्कों को कोविड बूस्टर की पेशकश करेगा

फिजी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी देश में आने की अनुमति दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -