फिजी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी देश में आने की अनुमति दी
फिजी ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी देश में आने की अनुमति दी
Share:

दक्षिण प्रशांत महासागरीय देश FIJI ने 1 दिसंबर को दो वर्षों में पहली बार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमा को फिर से खोल दिया, क्योंकि प्रशांत द्वीप राष्ट्र अपनी एक बार की प्रमुख पर्यटन अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है।

COVID-19 के प्रसार का मुकाबला करने के लिए, फिजी ने अपनी दुर्लभ चिकित्सा सुविधाओं से बचने के लिए मार्च 2020 में सभी विदेशी नागरिकों के लिए अपनी सीमा को बंद कर दिया। फिजी के प्रशांत द्वीप ने कम संख्या में देशों के यात्रियों के लिए अपनी सीमा को फिर से खोल दिया है, जिससे पर्यटन व्यवसायों को काफी राहत मिली है।

तेवाका, एक फिजी के निदेशक जेम्स सोवने ने कहा "फिजी एयरवेज के विमान को भरते हुए देखना और आज उन पर्यटकों का स्वागत करने में सक्षम होना अविश्वसनीय था। यह एक अविश्वसनीय अनुभव था, और मैं इसे पहली बार देखने के लिए आभारी हूं।"  पर्यटकों को एक स्वीकृत रिसॉर्ट में तीन रात रुकने की आवश्यकता होगी और उनका त्वरित परीक्षण किया जाएगा। वे होटल बार और रेस्तरां सहित निर्दिष्ट क्षेत्रों में यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं, साथ ही दिन की यात्राओं और गतिविधियों में भाग लेते हैं।

फ़िजी की अर्थव्यवस्था पर्यटन पर आधारित है, जो देश के सकल घरेलू उत्पाद का 40 प्रतिशत योगदान देता है, और सीमा बंद होने से अनुमानित 10 प्रतिशत आबादी बेरोजगार हो गई है।

आखिर क्यों लगाए जा रहे हैं हैदराबाद की दीवारों पर money heist के पोस्टर, जानिए इसके पीछे की वजह

शाहिद कपूर ने शेयर किया 'जर्सी' का नया पोस्टर, बोले- पिता होने के नाते...

एक बार फिर सुर्ख़ियों में छाईं किम कार्दशियन, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -