अंडरवर्ल्ड डॉन मामले पर पाक फिर पलटा, कहा- हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद
अंडरवर्ल्ड डॉन मामले पर पाक फिर पलटा, कहा- हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद
Share:

कराची: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कराची में होने के कबूलनामे से पाक एक बार फिर मुकर चुका है. पाक के विदेश विभाग ने आधिकारित तौर पर इस बात को नकार दिया है की दाऊद पाक की जमीन पर है. विदेश विश्व ने एक बयान जारी कर बताया कि यह दावा पूरी तरह से निराधार और भ्रामक है कि पाक ने अपनी जमीन पर कुछ सूचीबद्ध व्यक्तियों (दाऊद इब्राहिम) की उपस्थिति को मान लिया है. 1993 में मुंबई सीरियल धमाकों का जिम्मेदारी के उपरांत दाऊद पाक भाग गया था. इस्लामाबाद निरंतर इस बात से मना करता रहा है कि उसने दाऊद को शरण प्रदान की थी. इन धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी, और तकरीबन 1400 लोग घायल हुए थे. भारत कई बार पाक से दाऊद इब्राहिम को सौंपने के लिए बताया जा चुका है.

आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई का दिखावा: मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को पाक ने दाऊद इब्राहिम समेत 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उनके आकाओं पर जांच करने का दिखावा कर रहे थे. अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था फाइनेंशियल एक्शन टॉस्क फोर्स (FATF) की ‘ग्रे लिस्ट’ से बाहर आने का प्रयास के तहत पाक ने ये लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहीम का नाम भी मौजूद था.

FATF ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान: पेरिस स्थित FATF ने जून, 2018 में पाक को ‘ग्रे लिस्ट’ में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्य योजना लागू करने को बताया था, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह इस वक़्त सीमा बढ़ा दिया गया था. सरकार ने 18 अगस्त को दो अधिसूचनाएं जारी करते हुए 26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के सरगना सईद, जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन इब्राहीम पर प्रतिबंधों का एलान कर दिया है.

ट्रंप ने FDA पर लगाया इलज़ाम, कहा धीमा हो रहा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण में हुई बढ़ोतरी

ब्राज़ील में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -