दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण में हुई बढ़ोतरी
दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण में हुई बढ़ोतरी
Share:

सिओल: दक्षिण कोरिया में कोविड-19 संक्रमण के केसों में निरंतर बढ़ोतरी हो जा रही है. यहां एक दिन में संक्रमण के 397 नए केस सामने आए हैं, यह निरंतर 10वां  दिन है जब यहां संक्रमितों की संख्या सैकड़ों में रिकॉर्ड किया जा चुका है. साउथ कोरिया के सबसे अधिक आबादी वाले सिओल शहर में संक्रमण के केस अधिक सामने आ चुके है. देश में अचानक से संक्रमण के केस में तेजी आई है. देश में सामने आ रहे संक्रमण के केसों को देखते हुए आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए चर्चा के उपरांत और खेल आयोजनों में बड़ी मात्रा में लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध जारी कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले साउथ कोरिया में कोविड-19 के बढ़ते कहर को देखते हुए, सिओल में किसी भी तरह के प्रदर्शन या रैलियों के आयोजन को लेकर कड़े दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके है. इस बीच, रैली या प्रदर्शन में 10 या उससे अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी जारी की जा चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीओल महानगरीय सरकार के हवाले से बताया था कि सभी तरह के प्रदर्शन और रैलियों में 10 या उससे अधिक जनता के शामिल होने पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि यह प्रतिबंध 30 अगस्त तक के लिए लगाया जा चुका है. वहीं, जिसके पहले शहर में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए लेवल-2 स्तर पर प्रतिबंध जारी कर दिए गए. जिसके तहत, 100 या उससे अधिक लोगों को किसी भी रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं थी. जिसके अतिरिक्त नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 3 मिलियन वॉन तक के जुर्माने की बात कही गई थी.

रूस दूसरी कोरोना वैक्सीन कुछ दिन में करेगा ट्रायल, नहीं होगा कोई साइड इफेक्ट

हरिद्वार-ऋषिकेश की यात्रा से मिलेगी मन को शांति

प्रतिनिधि सभा में कई बहुमतों के साथ पारित हुआ पोस्‍टल सर्विस विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -